मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

07:03 AM Feb 27, 2024 IST
रोहतक में सोमवार को मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ के सदस्य। -हप्र

रोहतक, 26 फरवरी (हप्र)
हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ की जिला कमेटी ने पदोन्नति की मांग को लेकर जिला प्रधान जगदीश चहल की अध्यक्षता में शहर में जोरदार प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर विशेष रूप से पहुंचे राज्य प्रधान डॉक्टर दिनेश निमडिया ने हरियाणा सरकार से मांग की कि सभी विभागों में 7 अक्तूबर, 2023 की अधिसूचना की अनुपालना में जल्द से जल्द अनुसूचित जाति वर्ग के कर्मचारियों को पदोन्नति प्रदान की जाये।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार व सभी विभाग अनुसूचित जाति वर्ग को पदोन्नति देने में ढुलमुल रवैया अपनाए हुए हैं। पांच महीने बीतने के बाद भी किसी प्रकार की कोई पदोन्नति नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा अनुसूचित जाति वर्ग के हित के निर्णय को विभाग लागू नहीं करते हैं जबकि अनूसूचित जाति वर्ग के विरोध में जो निर्णय आते हैं उनको तत्परता से लागू किया जाता है। यह भेदभावपूर्ण रवैया अनुसूचित जाति वर्ग बर्दाश्त नहीं करेगा। जिला उपाध्यक्ष खजान सिंह व कोषाध्यक्ष देवेंद्र कटारिया ने कहा कि अनुसूचित जाति वर्ग का बैकलॉग जो कि पदोन्नति के माध्यम से भरा जाना है, उसे हरियाणा सरकार जल्द से जल्द लागू करे, विभागीय अधिकारी भी इसे सीरियस लें ताकि अनुसूचित जाति वर्ग का प्रतिनिधित्व पूरा हो जाए। उन्होंने कहा की विभिन्न विभागों के अधिकारी कोर्ट केस का बहाना बनाकर लगभग 5 महीने से पदोन्नति लटकाए हुए हैं जबकि केवल पुलिस विभाग का न्यायालय में मामला है, अन्य विभागों में कोई मामला नहीं है विभागों की भेदभावपूर्ण रवैए के कारण अनुसूचित जाति वर्ग का प्रतिनिधित्व पूरा नहीं किया जा रहा है। इस मौके पर बनी सिंह, ब्लॉक प्रधान सुभाष चंद्र, जसवंत मेहरा, रविंद्र कुमार, नरेंद्र कुमार, ललित कुमार, नरेश कुमार, धर्मवीर सिंह, कुलबीर सिंह, तरुण कुमार, प्रवीण कुमार मेहरा, रामकुमार रंगा, हरी निवास, पवन कुमार, प्रदीप कुमार, सुरेंद्र कुमार, कुलदीप सिंह, उदयभान आदि सहित काफी संख्या में मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement