For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सफाई कर्मी ने लगाया फंदा, 4 अधिकारियों पर लगाये आरोप

08:40 AM Jul 01, 2023 IST
सफाई कर्मी ने लगाया फंदा  4 अधिकारियों पर लगाये आरोप
Advertisement

सोनीपत, 30 जून (हप्र)
नगर निगम के सफाई कर्मी ने औद्योगिक क्षेत्र स्थित हॉकी मैदान में पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उनके पास बंदर पकडऩे के लिए लगाए गए ठेकेदार की निगरानी की जिम्मेदारी थी। कुछ दिन पहले ठीक से देखभाल नहीं हो पाने के कारण पकड़े गये कई बंदरों की पिंजरे में मौत हो गई थी। उसके बाद से वह तनाव में चल रहे थे। उनके पास से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें निगम के 4 अधिकारियों को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। बेटे का आरोप है कि उनके पिता पर बंदरों की मौत के मामले में केस अपने ऊपर लेने का दबाव बनाया जा रहा था। सुभाष नगर निवासी अतुल ने सिटी थाना पुलिस को बताया कि उनके पिता श्यामलाल नगर निगम में सफाई कर्मचारी थे।
उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम के मुख्य सफाई निरीक्षक सतेंद्र दहिया, सफाई निरीक्षक जोगेंद्र, कृष्ण तथा सुपरवाइजर धर्मेंद्र की ड्यूटी के दौरान ठेकेदार द्वारा पकड़ कर पिंजरे में रखे गए कई बंदर मर गए थे। जिसका झूठा मुकदमा वह उनके पिता के ऊपर कराना चाहते हैं। वह कहते थे कि बंदरों की देखरेख के जिम्मेदार तुम थे। उसके बाद से उनके पिता परेशान रहते थे। वह मानसिक दबाव में थे।
शुक्रवार को उन्हें पता लगा कि उनके पिता ने हॉकी मैदान में सुसाइड कर लिया है। वह अपने पिता को फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए थे। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया था।
पुलिस ने मामले में बेटे के बयान पर चारों अधिकारियों पर आत्महत्या को विवश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। नगर निगम आयुक्त को संबोधित सुसाइड नोट में नगर निगम के अधिकारी सतेंद्र दहिया, जोगेंद्र सिंह, धर्मेंद्र और कृष्ण पर आरोप लगाया गया है।
श्यामलाल के बेटे ने चार अधिकारियों पर आरोप लगाए हैं। जिस पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 
-इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार, थाना प्रभारी, सिटी सोनीपत

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×