मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

SBI ने वॉकाथॉन के जरिये चंडीगढ़ में शुरू किया स्वच्छता अभियान

12:08 PM Sep 29, 2024 IST
चंडीगढ़ में आयोजित वॉकाथॉन में भाग लेते एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक कृष्ण शर्मा, अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी। ट्रिब्यून फोटो

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 29 सितंबर

Advertisement

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्वच्छता ही सेवा अभियान-2024 के तहत चंडीगढ़ में एक वॉकाथॉन (Walkathon) का आयोजन कर स्वच्छता (Cleanliness) की अलख जगाई। इसमें 300 से अधिक लोगों ने भाग लेकर स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया।

SBI के मुख्य महाप्रबंधक (CGM) कृष्ण शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर अभियान की शुरुआत की। कार्यक्रम को देश भगत विश्वविद्यालय (Desh Bhagat University) का सक्रिय सहयोग मिला, जिसमें प्रो-चांसलर डॉ. तेजिंदर कौर ने अपनी उपस्थिति से इस आयोजन को गरिमा प्रदान की। SBI कर्मचारियों, छात्रों, पेशेवरों (Professionals) और समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जिससे यह वॉकाथॉन एक व्यापक जन जागरूकता अभियान (Mass Awareness Campaign) में तब्दील हो गया।

Advertisement

CGM कृष्ण शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि यह वॉकाथॉन न केवल स्वच्छता की जागरूकता (Cleanliness Awareness) फैलाने का जरिया है, बल्कि 'स्वभाव स्वच्छता - संस्कार स्वच्छता' के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास है। उन्होंने बताया कि स्वच्छता न केवल बाहरी परिवेश (External Environment) बल्कि आंतरिक संस्कारों (Internal Values) का भी हिस्सा होनी चाहिए।

सभी प्रतिभागियों की सक्रिय भागीदारी (ने इस आयोजन को सफल बनाया और SBIकी राष्ट्रीय हित और स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat Mission) के प्रति प्रतिबद्धता को मजबूत किया। कार्यक्रम के अंत में शर्मा ने सभी को स्वच्छता का संदेश फैलाने और इसे एक जीवनशैली (Lifestyle) के रूप में अपनाने का आग्रह किया।

वॉकाथॉन का आयोजन SBI और देश भगत विश्वविद्यालय (Desh Bhagat University) के संयुक्त प्रयास से हुआ, जिसने चंडीगढ़ के लोगों में स्वच्छता के प्रति एक नई जागरूकता पैदा की।

Advertisement
Tags :
Chandigarh NewsDesh Bhagat UniversitySBI ChandigarhSBI WalkathonState Bank of IndiaSwachh Bharat Missionएसबीआई चंडीगढ़एसबीआई वॉकाथॉनचंडीगढ़ समाचारदेश भगत विश्वविद्यालयस्टेट बैंक ऑफ इंडियास्वच्छ भारत मिशन