For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नंबरों की गलाकाट स्पर्धा से बच्चों को बचाएं, डिप्रेशन से दूर रखें : मिश्रा

10:27 AM Feb 28, 2024 IST
नंबरों की गलाकाट स्पर्धा से बच्चों को बचाएं  डिप्रेशन से दूर रखें   मिश्रा
Advertisement

करनाल, 27 फरवरी (हप्र)
हरियाणा के डीजीपी आरसी मिश्रा ने कहा है कि आज विद्यार्थियों को नंबरों की गला काट स्पर्धा से बचाने की जरूरत हैं। एकल परिवार और जड़ों से दूर होकर बच्चे डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों की आहर्ता का आकलन नंबरों से नहीं किया जा सकता हैं।
आज अभिभावकों और टीचर्स को बच्चों को दबाब मुक्त शिक्षा के लिए माहौल बनाने की जरूरत हैं। वह जेनेसिस क्लासेज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे।

छात्रों को दिये पुरस्कार

इंडस स्कूल सेक्टर आठ में आयोजित कार्यक्रम में जेई मैन्स और ओलंपियाड में सफल विद्यार्थियों को सम्मानित करने के साथ पुरस्कृत किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में के आई एस के चेयरमैन कर्नल अरुण दत्ता, इंडस और एन्थम इंटरनैशनल स्कूल के चेयरमैन एस पी चौहान,जेनेसिस क्लासिज के एमडी जितेंद्र सिंह अहलावत, इंडस सकूल की प्राचार्या अलका छावड़ा, ब्रह्मानंद अकादमी के डायरेक्टर राजबीर डावर, मैक्स इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन मुकेश बंसल, मैक्स इंटरनैशनल सकूल के प्राचार्य जितेंद्र गंभीर, मैक्स गुरुकुल के प्राचार्य आत्मा राम भारद्वाज,एसडीबीएम स्कूल हुडा पानीपत के प्राचार्य डा. अनुज गुप्ता, एंथम स्कूल के प्राचार्य अमिता चौपडा, जेनेसिस के डायरेक्टर नवनीत कहलन, आमित्र कन्या गुरुकुल कुरुक्षेत्र के डायरेक्टर आशीष नेहरा, पहचान सोसायटी के अध्यक्ष कृष्ण कुमार उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि डीजीपी डा. आर सी मिश्रा के पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया।
इस अवसर पर जेई तथा ओलंपियाड में मेरिट पर रहे विद्यार्थियों को सम्मानित किया। जेनेसिस क्लासेज के एमडी जितेंद्र अहलावत ने जेनेसिस के बढ़ते कदमों को जेकर जानकारी देते हुए कहा कि वह बच्चों को तनाव मुक्त माहौल में सफलता के गुर सिखा रहे हैं। शिक्षविद कर्नल अरुण दत्ता ने बच्चों को सफलता के टिप्स दिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×