मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पक्षियों को बचाने के लिए पक्षी बचाओ अभियान की शुरूआत

11:56 AM Jun 02, 2024 IST
चरखी दादरी के गांव खेड़ी बूरा में शनिवार को एक कदम मानवता की पहल अभियान का शुभारंभ करते सामाजिक कार्यकर्ता। -हप्र

चरखी दादरी, 1 जून (हप्र)
खुशियों की दीवार संस्था द्वारा एक कदम मानवता ने पहल करते हुए पक्षियों को बचाने के लिए पक्षी बचाओ अभियान की शुरूआत की है।
इस दौरान लोगों से शामिल होने की अपील करते हुए विलुप्त होते जा रहे पक्षियों को बचाने का आह्वान किया। सामाजिक कार्यकर्ता व ‘खुशियों की दीवार’ के संचालक संजय रामफल ने शनिवार को गांव खेड़ी बुरा, तिवाला, शिश्ववाला में अभियान चलाते हुए कहा कि एक समय था जब हम आकाश की ओर देखते थे तो कई पंक्षियों के झुंड दिखाई देते थे, लेकिन आज ऐसा नहीं है।
पानी और दाने के अभाव के कारण यह पंक्षी विलुप्त होते जा रहे हैं। कई पक्षी तो दिखाई ही नहीं देते हैं। संजय रामफल ने बताया कि विलुप्त होते पक्षियों को बचाने के लिए शनिवार को पक्षी बचाओ अभियान की शुरूआत करते घरों एवं पेड़ों पर पानी के बर्तन टांगते हुए लोगों को संदेश देगी।
इस दौरान सरदीप, संजय खेड़ी बुरा,विष्णु सांगवान, बबलू सांगवान,नरेश लखवान्न, सुंदर लखवान, विजय खेड़ी बुरा, आर्यन, अजय, अमित क्लानोर, रणधीर इत्यादि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement