For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सत्यपाल जैन ने मूक एवं बधिर संस्था के साथ मनायी गांधी जयंती

08:46 AM Oct 03, 2024 IST
सत्यपाल जैन ने मूक एवं बधिर संस्था के साथ मनायी गांधी जयंती
चंडीगढ़ के सेक्टर 16 स्थित रोज़ गार्डन में ‘नॉर्थ जोन चंडीगढ़ डैफ़ सोसायटी’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व सांसद सत्यपाल जैन। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 2 अक्तूबर (हप्र)
चंडीगढ़ के पूर्व भाजपा सांसद सत्यपाल जैन ने कहा है कि महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री ने जो संदेश भारतवासियों को दिये, उनमें एक महत्वपूर्ण संदेश यह भी था कि व्यक्ति सदैव उन लोगों की मदद करने को तत्पर रहे जिन्हें इसकी सख्त ज़रूरत है और जो उतने भाग्यशाली नहीं हैं, जितने कि आप हैं। जैन बुधवार को सेक्टर 16 के रोज़ गार्डन में उत्तर भारत की मूक एवं बधिर लोगों की संस्था ‘नॉर्थ जोन चंडीगढ़ डैफ़ सोसायटी’द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
जैन तथा संस्था के विभिन्न सदस्यों ने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की फोटो पर फूलमालाएं आर्पित कीं। इस अवसर पर संस्था की ओर से सत्यपाल जैन को महात्मा गांधी का चित्र भेंट किया गया। क्योंकि, इस संस्था के सदस्य न बोल सकते हैं तथा न ही सुन सकते हैं, इसलिये उन्होंने सारा कार्यक्रम सांकेतिक भाषा में किया। जैन ने कहा कि भगवान ने कुछ लोगों को जीवन की हर सुविधा नहीं दी है लेकिन इस कमी को चुनौती मानकर, जिस तरह से यह संस्था अपने सदस्यों की मदद कर रही है, वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के प्रति समाज की मानसिकता बदलने की आवश्यकता है ताकि समाज अपने व्यवहार से ऐसे एक भी व्यक्ति को इस कमी का अहसास न होने दे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement