मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सर्व ब्राह्मण समाज ने राष्ट्रीय दलों से मांगी 15 से अधिक टिकटें

11:04 AM Aug 19, 2024 IST
भिवानी में पत्रकारों से बातचीत करते सर्व ब्राह्मण सभा के प्रतिनिधि। -हप्र

भिवानी, 18 अगस्त (हप्र)
सर्व ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राष्ट्रीय दलों से भिवानी, तोशाम व दादरी सीटों से ब्राह्मण समुदाय से उम्मीदवार उतारने की मांग की। समाज की मांग है कि 15 से अधिक सीटें दी जाएं।
सर्व ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी तारकेवश्वर कौशिक, हरीश हलवासिया, राजकुमार शर्मा व सूरजभान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में उनके समाज को जो राजनीतिक दल विशेष स्थान देगा एवं सरकार बनने पर ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन करेगा, ब्राह्मणों को अार्थिक रूप से कमजोर वर्ग के तहत आयु सीमा व फॉर्म भरने के शुल्क में माफी दिलाएगा, गौड़ ब्राह्मण रेजिमेंट को फिर से बहाल करने का वादा करेगा तथा आजादी के लिए काम करने वाले शहीदों को भारत रत्न प्रदान करेगा, उसको समर्थन दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राजनीतिक भागीदारी के बगैर उनका समाज आगे नहीं बढ़ पाएगा। ऐसे में राष्ट्रीय दलों से वे उनके समाज के लोगों को टिकट दिए जाने की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि राजनैतिक दल उनके समाज के लोगों को टिकट नहीं देते हैं तो वे अपने उम्मीदवार उतारेंगे। ब्राह्मण नेताओं ने कहा कि आगामी एक सितंबर को भिवानी के परशुराम धर्मशाला में ब्राह्मण समाज के सभी लोग एकत्रित होकर विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा राजनीतिक फैसला लेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement