For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कुरुक्षेत्र सम्मेलन का झज्जर के सरपंचों ने किया बहिष्कार

07:11 AM Jul 02, 2024 IST
कुरुक्षेत्र सम्मेलन का झज्जर के सरपंचों ने किया बहिष्कार
Advertisement

झज्जर, 1 जुलाई (हप्र)
हरियाणा सरकार द्वारा कुरुक्षेत्र में प्रदेशभर के सरपंचों के राज्य स्तरीय सम्मेलन का झज्जर जिले के सरपंचों ने बहिष्कार किया है। इस मुद्दे को लेकर सोमवार को झज्जर की छोटू राम धर्मशाला में जिलाभर के ग्राम सरपंचों की बैठक हुई।
बैठक में कुरुक्षेत्र के अंदर हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे राज्य स्तरीय सरपंचों के सम्मेलन को लेकर चर्चा की गई। सभी वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने अभी तक ग्राम सरपंचों पर केवल लाठियां ही भांजी हैं। सरपंचों के लिए कुछ भी नहीं किया। यही वजह है कि इस राज्य स्तरीय सम्मेलन का वह हिस्सा नहीं बनेंगे।
ग्राम सरपंचों का कहना था कि सरकार सरपंचों का मानदेय देने के नाम पर केवल थोथी घोषणाएं कर रही है, जबकि सरपंचों के हित में सरकार ने अभी तक कुछ नहीं किया है। करीब घंटा भर चली पंचायत में सभी ग्राम सरपंचों ने हरियाणा सरकार के कुरुक्षेत्र सम्मेलन का बहिष्कार करने का फैसला लिया। सरपंचों का कहना था कि वह तब तक अपना विरोध जारी रखेंगे जब तक की सरकार पंचायती राज एक्ट को पूर्ण रूप से लागू नहीं कर देती।
आए दिन सरकार सरपंचों के हित में फैसले लेने की बात को लेकर अखबार की सुर्खियां बटोरती है, जबकि सरकार ने उनका मानदेय जो बढ़ाया है वह नाकाफी है। इसमें सरकार उनके भत्ते भी जोड़ रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार गांव के विकास की विरोधी है, इसलिए उसने पंचायती राज एक्ट को तोड़-मरोड़ दिया है। अब जबकि चुनाव नजदीक है तो सरकार सरपंचों को खुश करने का प्रयास कर रही है। लेकिन सरपंच सरकार के किसी भी बहकावे में नहीं आएंगे, उनकी मांगें जायज हैं। उनमें से किसी पर भी सरकार ने अमल नहीं किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×