For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरपंच एसोसिएशन प्रदेशभर में करेगी भाजपा उम्मीदवारों का विरोध : रणबीर समैन

08:30 AM Apr 23, 2024 IST
सरपंच एसोसिएशन प्रदेशभर में करेगी भाजपा उम्मीदवारों का विरोध   रणबीर समैन
करनाल स्थित जाट भवन में सरपंच एसोसिएशन के पदाधिकारी बैठक करते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 22 अप्रैल (हप्र)
सरपंच एसोसिएशन पदाधिकारियों की एक अहम बैठक एसोसिएशन प्रदेशाध्यक्ष रणबीर सिंह समैन की अध्यक्षता में सोमवार को सेक्टर-12 स्थित जाट भवन में हुई।
बैठक में सभी ने विचार-विमर्श के बाद प्रदेशभर में भाजपा उम्मीदवारों के विरोध का फैसला लिया, खासतौर पर पूर्व में मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल को करनाल से हराने की बात कही गई। एसोसिएशन ने इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के समर्थन का ऐलान किया। प्रदेश अध्यक्ष रणबीर सिंह समैन, करनाल जिला प्रधान रत्न सरपंच नली, प्रदेश प्रवक्ता सुधीर बुआना, प्रदेश महासचिव ईशम सिंह जांबा व भूपिंद्र सिंह लाडी ने कहा कि भाजपा-जजपा की गठबंधन सरकार ने सरपंचों से उनके हक छीनने का काम किया। सरपंचों की शक्तियों को खत्म कर दिया गया और ग्रांट के नाम पर एक रुपया भी पंचायतों को जारी नहीं किया गया।
ग्रामीण सरपंचों को कोस रहे हैं, जबकि विकास कार्य न होने के लिए सीधे तौर पर सरकार जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि जब सरपंच अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए पंचकूला गए तो उन पर लठतंत्र का प्रयोग किया गया। गांवों के मुखियाओं के साथ मारपीट कर पूरे देश में उनका अपमान किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कभी सरपंचों के हित की बात नहीं की। नये मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी उसी राह पर चल रहे हैं।
सरपंच एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ेेंगे। सभी गांवों में भाजपा की जनविरोधी नीतियों की पोल खोलने के लिए सभाएं की जाएंगी। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों का समर्थन किया जाएगा।
ब्लाक स्तर पर आयोजित होगी मीटिंगें
उन्होंने बताया कि 26 अप्रैल को घरौंडा, कुंजपुरा और इंद्री, 27 अप्रैल को नीलोखेड़ी, निसिंग, चिड़ाव, 28 अप्रैल को करनाल, मूनक व असंध, 29 अप्रैल को समालखा, बपौली, पानीपत व 30 अप्रैल को मूनक, इसराना व मतलौडा ब्लॉक में मीटिंग की जाएंगी। बैठक में करनाल लोकसभा क्षेत्र के सभी 15 ब्लाकों से ब्लाक प्रधान मीटिंग में मौजूद रहे। इस अवसर पर भूपिंद्र सिंह लाडी सौकड़ा, शमशेर सिंह बुढनपुर, विशाल कल्याण कुटेल, कर्म सिंह बल्ला, गुरलाल सिंह झिंडा, जतिंद्र गोविंदगढ़ व ईश्वर सिंह हथलाना सहित अन्य सरपंच मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×