For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरत रेड्डी ने भाजपा को दिये 60 करोड़, ईडी ने नहीं की कार्रवाई : आप

08:41 AM Apr 21, 2024 IST
सरत रेड्डी ने भाजपा को दिये 60 करोड़  ईडी ने नहीं की कार्रवाई   आप
Advertisement

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (एजेंसी)
आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने ‘तथाकथित’ आबकारी घोटाला मामले में आरोपी व्यक्ति से 60 करोड़ रुपये लिए, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।
सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि खुद उन्हें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया समेत ‘आप’ के नेताओं को बिना किसी सबूत के आबकारी मामले में गिरफ्तार किया गया। सिंह ने आरोप लगाया, ‘ईडी ने आबकारी घोटाला मामले में अपने आरोपपत्र में जिस सरत रेड्डी को मुख्य आरोपी बताया था, उसने चुनावी बॉन्ड के माध्यम से 60 करोड़ रुपये दिए। लेकिन एजेंसी ने इस मामले में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।’
इस पर रेड्डी या भाजपा की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। सिंह ने दावा किया कि आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तारी के बाद रेड्डी ने 15 नवंबर, 2022 को भाजपा को चंदे के रूप में पांच करोड़ रुपये दिए। उन्होंने कहा कि छह महीने जेल में रहने के बाद, रेड्डी को 8 मई, 2023 को जमानत मिल गई और अगले कुछ दिन में उसने चुनावी बॉन्ड के माध्यम से भाजपा को 50 करोड़ रुपये दिए। सिंह ने यह दावा भी किया कि अपनी गिरफ्तारी से पहले, रेड्डी ने 2022 में भाजपा को पांच करोड़ रुपये का चंदा दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि 21 मार्च को चुनावी बॉन्ड का विवरण सार्वजनिक होने और यह खुलासा होने के तुरंत बाद ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर छापा मार दिया कि भाजपा ने रेड्डी से पैसे लिए थे।

एमसीडी मेयर चुनाव में कांग्रेस आप के साथ

नयी दिल्ली (एजेंसी) : कांग्रेस ने 26 अप्रैल को होने वाले दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों का समर्थन करने की शनिवार को घोषणा की। आप ने मेयर पद के लिए महेश खींची और डिप्टी मेयर पद के लिए रवींद्र भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस नेता अनिल भारद्वाज ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया कि दिल्ली के लोगों को परेशानी नहीं हो।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×