मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सरस्वती शुगर मिल ने किसानों को किया सम्मानित, लाखों रुपये के बांटे पुरस्कार

10:36 AM Sep 27, 2024 IST
यमुनानगर में सरस्वती शुगर मिल में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को सम्मानित करते प्रबंधक। -हप्र

यमुनानगर, 26 सितंबर (हप्र)
यमुनानगर में सरस्वती शुगर मिल के प्रांगण में गन्ना गोष्ठी एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें करीब 400 किसानाें व गणमान्य व्यक्तियाें ने भाग लिया। कार्यक्रम में वैज्ञानिक पद्मश्री डाॅ. बक्शी राम ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान पिछले सीजन में जिन किसानाें ने अपने बांड का नियमानुसार 85 प्रतिशत या अधिक गन्ना मिल को सप्लाई किया है, उन सभी को पुरस्कृत किया गया। किसानों को बतौर पुरस्कार वाशिंग मशीन, फ्रिज, टीवी व अन्य कृषि यंत्र दिए गए। बंपर इनाम होंडा एक्टिवा दी गई। विजेता किसानाें को मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी, नयना पुरी व एसके सचदेवा ने सम्मानित किया।
दादुपुर के किसान जोगेंद्र सिंह को एक्टिवा दी गई। ओम प्रकाश, चेतन दास, संदीप, राजकुमार, जोगिंद्र, प्रदीप व अन्य किसानाें को लाखाें रुपये के कुल 25 पुरस्कार दिए गए। शुगर मिल के चीफ एग्जीक्यूटिव आफिसर एसके सचदेवा ने कहा कि सरस्वती शुगर मिल भारत की सबसे पुरानी शुगर मिल है जो अपने कार्यक्षेत्र में कुशल व्यवहार एवं नैतिक मूल्याें पर कार्य करने के लिए जानी जाती है तथा हमेशा अपने क्षेत्र के किसानाें के हित में कार्य करती रही है। गन्ना वैज्ञानिक डाॅ. बक्शी राम ने गन्ने की अधिक पैदावार लेने, कीट व बिमारियाें के प्रबन्धन एवं गन्ने की खेती में लागत को कम करके अधिक लाभ लेने पर विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर वैज्ञानिक पद्मश्री डा. बक्शी राम ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने बताया कि वह गन्ने की पैदावार बढ़ाने और किसने की आय बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।

Advertisement

Advertisement