For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सारण हिंसा : एफआईआर में लालू की बेटी का नाम

07:44 AM May 24, 2024 IST
सारण हिंसा   एफआईआर में लालू की बेटी का नाम
नयी दिल्ली में बृहस्पतिवार को भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज के साथ उनके लिए प्रचार करते उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी। -प्रेट्र
Advertisement

छपरा/पटना, 23 मई (एजेंसी)
बिहार के सारण जिले में मतदान के बाद मंगलवार को हुई हिंसा के खिलाफ भाजपा की शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य का नाम भी शामिल है। सोमवार को मतदान के अगले दिन हुई इस हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार पुलिस के सामने पेश नहीं हुए ‘फरार व्यक्तियों’ की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया संबंधित अधिकारियों द्वारा शुरू कर दी गई है और राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध दो दिन और बढ़ाकर 25 मई तक कर दिया है।

भाजपा संविधान बदलने का सपना न देखे : राहुल

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा को देश के संविधान एवं आरक्षण को खत्म करने का सपना देखना छोड़ देना चाहिए क्योंकि उनकी पार्टी और देश के करोड़ों लोग ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के दिलशाद गार्डन में एक चुनावी सभा में यह भी कहा कि केंद्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर सेना में भर्ती की ‘अग्निपथ’ योजना को खत्म कर दिया जाएगा क्योंकि यह सेना के खिलाफ है। उनका कहना था, ‘अग्निपथ योजना को हम कूड़ेदान में फेंकने वाले हैं क्योंकि यह सेना के खिलाफ है, देशभक्ति के खिलाफ है।’ उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था का इंजन बंद कर दिया, लेकिन जब ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी तो गरीबों एवं युवाओं को आर्थिक मदद देकर इस इंजन को फिर से चालू किया जाएगा।

Advertisement

‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ की नीति अपनाएगी बसपा

मिर्जापुर : भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस एवं अन्य विरोधी दलों को सत्ता में नहीं आने देने का आह्वान लोगों से करते हुये बसपा अध्यक्ष मायावती ने बृहस्पतिवार को कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ की नीति पर काम करेगी। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में आयोजित एक चुनावी रैली में मायावती ने कहा, ‘भाजपा सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है। भाजपा सरकार में गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई लगातार बढ़ रही है। देश में फैला भ्रष्टाचार भी अब तक समाप्त नहीं हुआ है।’ उन्होंने कहा, ‘देश के लोकसभा चुनाव में भाजपा, कांग्रेस और उनकी अन्य साथी पार्टियों को सत्ता में नहीं आने देना है।’मायावती ने दावा किया, ‘देश में मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक लोगों की हालत काफी खराब है।’

कांग्रेस इस बार 40 सीटें भी नहीं जीतेगी : शाह

Advertisement

सिद्धार्थ नगर/संत कबीर नगर : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के शुरुआती पांच चरणों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 310 सीटें मिलने का दावा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इस बार कांग्रेस 40 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पायेगी और समाजवादी पार्टी (सपा) को 4 सीटें भी नसीब नहीं होंगी। शाह ने डुमरियागंज से मौजूदा सांसद और भाजपा उम्मीदवार जगदम्बिका पाल के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा में दावा करते हुए कहा, ‘लोकसभा चुनाव के शुरुआती पांच चरणों में मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी) 310 सीटें जीत चुके हैं। इंडी गठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया है।’ शाह ने भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सहयोगी निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद के बेटे प्रवीण कुमार निषाद के समर्थन में संत कबीर नगर के खलीलाबाद में एक चुनावी रैली को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर अपने परिवार के सदस्यों के लिए काम करने का आरोप लगाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×