For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लंबित मांगों को लेकर फिर आंदोलन शुरू करेगा संयुक्त किसान मोर्चा

02:55 PM Jul 11, 2024 IST
लंबित मांगों को लेकर फिर आंदोलन शुरू करेगा संयुक्त किसान मोर्चा
एसकेएम नेताओं ने वीरवार को नई दिल्ली में लंबित मांगों को लेकर केंद्र के खिलाफ आंदोलन फिर से शुरू करने पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। ट्रिब्यून
Advertisement

नयी दिल्ली, 11 जुलाई (भाषा)

SKM demands: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी और कृषि ऋण माफी सहित अन्य लंबित मांगों को लेकर आंदोलन फिर से शुरू करेगा।

Advertisement

एसकेएम ने यह भी कहा कि वह अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को एक ज्ञापन सौंपेगा। वर्ष 2020-21 के किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले एसकेएम ने अपनी आम सभा की बैठक के एक दिन बाद यह घोषणा की।

एसकेएम ने कहा, “आम सभा ने भारत सरकार के कृषि विभाग के सचिव द्वारा हस्ताक्षरित एसकेएम के साथ केंद्र सरकार के नौ दिसंबर 2021 के समझौते को लागू करने और किसानों की आजीविका को प्रभावित करने वाली अन्य प्रमुख मांगों को लेकर आंदोलन फिर से शुरू करने का फैसला किया है।”

Advertisement

एसकेएम ने कहा कि संगठन सभी सांसदों को अपनी मांगों को लेकर अद्यतन मांग पत्र सौंपेगा। उसने कहा कि वह अपने मांग पत्र के समर्थन में देशभर में प्रदर्शन कर नौ अगस्त की तारीख को ‘भारत छोड़ो दिवस' की जगह ‘कॉरपोरेट भारत छोड़ो दिवस' के रूप में मनाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×