For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लंबित मांगों को लेकर फिर आंदोलन शुरू करेगा संयुक्त किसान मोर्चा

02:55 PM Jul 11, 2024 IST
लंबित मांगों को लेकर फिर आंदोलन शुरू करेगा संयुक्त किसान मोर्चा
एसकेएम नेताओं ने वीरवार को नई दिल्ली में लंबित मांगों को लेकर केंद्र के खिलाफ आंदोलन फिर से शुरू करने पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। ट्रिब्यून
Advertisement

नयी दिल्ली, 11 जुलाई (भाषा)

Advertisement

SKM demands: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी और कृषि ऋण माफी सहित अन्य लंबित मांगों को लेकर आंदोलन फिर से शुरू करेगा।

एसकेएम ने यह भी कहा कि वह अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को एक ज्ञापन सौंपेगा। वर्ष 2020-21 के किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले एसकेएम ने अपनी आम सभा की बैठक के एक दिन बाद यह घोषणा की।

Advertisement

एसकेएम ने कहा, “आम सभा ने भारत सरकार के कृषि विभाग के सचिव द्वारा हस्ताक्षरित एसकेएम के साथ केंद्र सरकार के नौ दिसंबर 2021 के समझौते को लागू करने और किसानों की आजीविका को प्रभावित करने वाली अन्य प्रमुख मांगों को लेकर आंदोलन फिर से शुरू करने का फैसला किया है।”

एसकेएम ने कहा कि संगठन सभी सांसदों को अपनी मांगों को लेकर अद्यतन मांग पत्र सौंपेगा। उसने कहा कि वह अपने मांग पत्र के समर्थन में देशभर में प्रदर्शन कर नौ अगस्त की तारीख को ‘भारत छोड़ो दिवस' की जगह ‘कॉरपोरेट भारत छोड़ो दिवस' के रूप में मनाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement