For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संत रविदास का समरसता का संदेश आज भी प्रासंगिक : ज्ञानचंद

07:15 AM Feb 25, 2024 IST
संत रविदास का समरसता का संदेश आज भी प्रासंगिक   ज्ञानचंद
पंचकूला में शनिवार को गुरु रविदास भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करते विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 24 फरवरी (हप्र)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने लोगों से आह्वान किया कि वे संत शिरोमणि गुरु रविदास महाराज के दिखाए मार्ग पर चलते हुए आपसी भाईचारे और समरसता के संदेश को जन-जन तक पहुंचाएं और एक सशक्त भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं।
गुप्ता शनिवार को संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास महाराज की 647वीं जयंती के उपलक्ष्य में श्री गुरु रविदास सभा पंचकूला द्वारा सेक्टर-15 स्थित गुरु रविदास भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता भी उपस्थित थे। इससे पूर्व गुप्ता ने श्री गुरु रविदास मंदिर में माथा टेक आशीर्वाद लिया। उन्होंने श्री गुरु रविदास सभा पंचकूला को अपने स्वैच्छिक कोष से 31 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि संत रविदास जी द्वारा लगभग 647 वर्ष पूर्व आपसी भाईचारे और समरसता का संदेश आज भी उतना ही प्रासंगिक है।

विधायक प्रदीप चौधरी ने माथा टेका

विधाायक प्रदीप चौधरी रविदास जयंती के मौके पर कार्यक्रम में शिरकत करते हुए। -हप्र

पंचकूला (हप्र) : कालका के विधायक प्रदीप चौधरी ने शनिवार को संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती के अवसर पर रायपुररानी, गढ़ी कोटाहा, भूड़, नटवाल में माथा टेका। विधायक ने मंडलाएं गांव में माता माला देवी मंदिर पर वार्षिक मेले के माथा टेका। विधायक को शॉल देकर सम्मानित भी किया गया। चौधरी ने कहा की संत रविदास प्रभु की भक्ति में लीन रहते थे। उन्होंने अपनी बातों और दोहों के माध्यम से समाज को सही मार्ग दिखाने के लिए जीवन भर काम किया। इस मौके पर जिला परिषद चेयरमैन सुनील शर्मा, मेंबर बलविंदर चौधरी, माला सिंह नागरा, विजय मोहन वर्मा, अश्वनी नागरा, अमर सिंह चेची, जसमेर सैनी, सचिन शर्मा, महिपाल गढ़ी, ओमप्रकाश शर्मा, अर्जुन राणा, सुरजीत, कृष्ण भूड़ मौजूद थे।

Advertisement

मनवीर गिल ने जयंती कार्यक्रम में की शिरकत

पिंजौर में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के पवित्र प्रकाश उत्सव पर कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कांग्रेस नेत्री मनवीर कौर गिल। -हप्र

पंचकूला (हप्र) : पिंजौर एचएमटी स्थित रविदास मंदिर में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के पवित्र प्रकाश उत्सव को बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन श्री गुरु रविदास सभा एचएमटी पिंजौर के अध्यक्ष समे सिंह चहल, प्रधान रकम सिंह, जनरल सेक्रेटरी अनिल कुमार, कैशियर विनोद कुमार सहित अन्य सदस्यों के सहयोग द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में कांग्रेस वरिष्ठ नेत्री मनवीर कौर गिल ने शिरकत की। इस मौके पर सभा के सदस्यों ने सिरोपा पहनाकर मनवीर कौर गिल का स्वागत किया।
गिल ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को संत गुरु रविदास जी की शिक्षाओं पर चलते हुए अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। इस मौके पर एचपी गैस कंपनी के संचालक जतिंदर कुमार, इंद्रवीर सिंह भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×