मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सरकारी सुविधाओं से वंचित लोगों तक पहुंचने का माध्यम बनी संकल्प यात्रा : कर्णदेव कांबोज

07:52 AM Jan 10, 2024 IST
रादौर में मंगलवार को संकल्प यात्रा के दौरान महिला को लाभ पत्र देते पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज। -निस

रादौर, 9 जनवरी (निस)
पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा उन लोगों तक पहुंचने का एक बड़ा माध्यम बन गई है जो अब तक सरकारी योजनाओं से नहीं जुड़ पाए हैं। सरकार जनता के घर द्वार पर पहुंचकर उन्हें योजनाओं की जानकारी दी जा रही है और लाभार्थियों की पहचान कर उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा से गांव जनपद और देश विकसित होगा। सरकार का उद्देश्य यह है कि कोई भी लाभार्थी सरकार द्वारा जनहित में क्रियान्वित की गई योजनाओं व सेवाओं का लाभ लेने से वंचित न रह जाए। वे मंगलवार को रादौर विधानसभा के गांव नाचरौन, बुबका, रपौली व काजीबांस में विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में जनता के बीच जागरूकता बढ़ाना और अधिक से अधिक लोगों को विशेषकर कमजोर वर्ग के लोगों को योजना के दायरे में लाना है।
इस मौके पर कई लाभपात्रों की बुढ़ापा पेंशन व आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड बनाए गए तथा इस मौके पर आधार कार्ड भी अपडेट किए गए।
इस अवसर पर तहसीलदार अनिल, सीईपीओ अनुज, एसएमओ विजय परमार, पूर्व चेयरमैन डॉ. ऋषि पाल सैनी, मंडल अध्यक्ष हैप्पी खेड़ी, हरपाल काम्बोज, सरपंच राजविंदर कौर भी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement