For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Sanjay Tandon's mother passes away:  स्व. बलरामजी दास टंडन की पत्नी व संजय टंडन की माता ब्रिज पाल टंडन का निधन

10:15 AM Oct 24, 2024 IST
sanjay tandon s mother passes away   स्व  बलरामजी दास टंडन की पत्नी व संजय टंडन की माता ब्रिज पाल टंडन का निधन
ब्रिज पाल टंडन की फाइल फोटो। फोटो स्रोत संजय टंडन के एक्स अकाउंट से
Advertisement

चंडीगढ़, 24 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Sanjay Tandon's mother passes away: स्वर्गीय बलरामजी दास टंडन की पत्नी श्रीमती ब्रिज पाल टंडन का 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार आज, 24 अक्टूबर, दोपहर 3 बजे सेक्टर 25 स्थित श्मशान घाट, चंडीगढ़ में संपन्न होगा। यह जानकारी उनके बेटे व भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय टंडन ने एक्स पर पोस्ट कर दी।

स्वर्गीय बलरामजी दास टंडन, जिनका 2018 में निधन हुआ था का जीवन संघर्षों और उपलब्धियों से भरा रहा। इस कठिन सफर में उनकी पत्नी श्रीमती ब्रिज पाल टंडन ने उनका दृढ़ता से साथ दिया। बलरामजी दास टंडन ने अपने गृह क्षेत्र अमृतसर से पार्षद के रूप में राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। वे वर्ष 1953 में पहली बार अमृतसर नगर निगम के पार्षद निर्वाचित हुए।

Advertisement


इसके बाद वे 1957, 1962, 1967, 1969, और 1977 में अमृतसर विधानसभा से निर्वाचित हुए। 1969-70 के दौरान वे गुरनाम सिंह की कैबिनेट में पंजाब के उप मुख्यमंत्री बने। वर्ष 1997 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने राजपुरा विधानसभा सीट से जीत दर्ज की और पंजाब मंत्रिमंडल में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री के रूप में उद्योग, स्वास्थ्य, स्थानीय शासन, श्रम और रोजगार जैसे महत्वपूर्ण विभागों में अपनी सेवाएं दीं।

बलरामजी दास टंडन वर्ष 1979-1980 के दौरान पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रहे। उनके बेटे, संजय टंडन, चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष रह चुके हैं। श्रीमती ब्रिज पाल टंडन के निधन से पूरा परिवार शोक में डूबा हुआ है।

Advertisement
Tags :
Advertisement