मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

संजय टंडन ने दिया व्यापारियों की समस्याअों के हल का आश्वासन

07:03 AM Aug 26, 2024 IST
चंडीगढ़ इलेक्ट्रिकल मार्किट एसोसिएशन और चंडीगढ़ फर्नीचर मार्किट एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल मांगों काे लेकर भाजपा नेता संजय टंडन से मिलते हुए। -हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 25 अगस्त (हप्र)
इलेक्ट्रिकल मार्किट एसोसिएशन और चंडीगढ़ फर्नीचर मार्किट एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल, लघु उद्योग भारती चंडीगढ़ इकाई के अध्यक्ष अवि भसीन के नेतृत्व में भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय टंडन के कार्यालय में व्यापार से संबंधित लंबित विभिन्न मांगों का निवारण करने के लिए मिला और उन्हें व्यापार से जुड़ी समस्याओं के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा।
प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए अवि भसीन ने संजय टंडन को बताया कि पिछले कई वर्षों से चंडीगढ़ का उद्योग विभिन्न समस्याओं से जूझ रहा है जिसके लिए वे कई बार प्रशासन व गवर्नर से व्यक्तिगत और लिखित रूप में अवगत करवा चुके हैं, लेकिन इस समस्या का कोई भी निवारण नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि 2019 की इंडस्ट्रियल पॉलिसी के अंर्तगत प्रशासन बी2बी (बिजनेस टू बिजनेस) पॉलिसी लेकर आया जिससे व्यापारी वर्ग को बहुत नुकसान उठाना पड़ा। इतना ही नहीं, इससे खुद का बनाया हुआ माल भी आम आदमी को बेचना दूभर हो गया।
उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में उद्योग के लिए पड़ोसी राज्यों की तर्ज पर अतिरिक्त एफएआर का प्रावधान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे देश में वन टाइम सेटलमेंट ऑफ वैट असेसमेंट (ओटीएस) लागू हो चुका है। जीएसटी आने के बाद हर राज्य ने ओटीएस का सहारा लिया जिससे उन्हें नोटिस आने बंद हो गए लेकिन चंडीगढ़ में अभी भी ओटीएस स्कीम से अछूता है, जिस कारण व्यापारियों को आये दिन जुर्मानों के नोटिस आते रहते हैं। प्रतिनिधिमंडल की बातों को गौर से सुनने का बाद संजय टंडन ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस समस्या को जल्द ही हल कर दिया जाएगा।
प्रतिनिधिमंडल में सुनील खेत्रपाल, मनीष निगम, योगेश कपूर, दिनेश शर्मा, नरेश कुमार, ऋषभ गोयल, हरमिंदर सिंह भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement