मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

AAP नेता संजय सिंह बोले- केजरीवाल पहले की तरह काम करेंगे, लोगों का कोई कार्य नहीं होगा प्रभावित

03:18 PM Sep 14, 2024 IST
मीडिया से बात करते आप नेता संजय सिंह। वीडियो ग्रैब

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा)

Advertisement

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आने के एक दिन बाद शनिवार को कहा कि वह पहले की तरह काम करते रहेंगे और दिल्ली के लोगों का कोई काम प्रभावित नहीं होगा।

सुप्रीम कोर्ट ने कथित आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को शुक्रवार को जमानत दे दी थी। हालांकि, इसने कुछ शर्तें तय करते हुए कहा था कि केजरीवाल अपने कार्यालय या दिल्ली सचिवालय नहीं जा सकते या किसी आधिकारिक फाइल पर तब तक हस्ताक्षर नहीं कर सकते, जब तक कि उपराज्यपाल की मंजूरी लेने के लिए ऐसा करना बहुत जरूरी न हो।

Advertisement

AAP नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और कहा कि केजरीवाल को 'फर्जी' मामले में जेल भेजने के लिए BJP नेता को इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि BJP झूठ फैला रही है कि केजरीवाल फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते या मुख्यमंत्री के तौर पर काम नहीं कर सकते।


सिंह ने कहा, 'दिल्ली की जनता बेशर्मी से यह झूठ फैलाने के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में BJP की जमानत जब्त करवा देगी।' उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के पास कोई विभाग नहीं है और संबंधित मंत्री अपने-अपने विभागों की फाइल पर हस्ताक्षर करते हैं। AAP नेता ने कहा, 'केजरीवाल केवल उन्हीं फाइल पर हस्ताक्षर करते हैं जिन्हें उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए भेजा जाना होता है।'

सिंह ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें उपराज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजी जाने वाली फाइल पर हस्ताक्षर करने से नहीं रोका है। इसलिए, केजरीवाल मुख्यमंत्री के रूप में दिल्ली के लोगों के लिए काम करना और लड़ना शत प्रतिशत जारी रखेंगे जैसा उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल में किया था।'

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने न तो दिल्ली सरकार और न ही मुख्यमंत्री को काम करने से रोका है और लोगों का कोई काम नहीं रुकेगा। AAP नेता ने कहा कि केजरीवाल के पास उन सभी जरूरी फाइल पर हस्ताक्षर करने का अधिकार है, जिन्हें उपराज्यपाल की मंजूरी की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर केजरीवाल ने स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी और बिजली के क्षेत्र में शानदार काम किया है और वह आगे भी ऐसे ही काम करते रहेंगे। सिंह ने कहा, 'अभी मुद्दा योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने का है। मुख्यमंत्री केजरीवाल के (जेल से बाहर) आने के बाद दिल्ली सरकार कुशलता से काम करेगी।' उन्होंने BJP और केंद्रीय गृह मंत्री पर निशाना साधते हुए दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने 'फर्जी' आबकारी नीति मामले पर बनाए गए 'झूठ के पुलिंदे' को ढहा दिया है।

सिंह ने कहा, 'केजरीवाल को जेल भेजने के पीछे असली दोषी शाह हैं। एक ऐसा गृह मंत्री, जो सरकारें गिराता है, मुख्यमंत्रियों को जेल भेजता है और राजनीतिक दलों को तोड़ता है, उसे अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।' BJP ने मांग की है कि केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि उनकी जमानत संबंधी शर्तों के कारण वह इस पद पर काम नहीं कर सकते।

Advertisement
Tags :
Aam Aadmi PartyArvind Kejriwaldelhi newsHindi NewsSanjay Singhअरविंद केजरीवालआम आदमी पार्टीदिल्ली समाचारसंजय सिंहहिंदी समाचार