For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मानहानि मामले में संजय राउत को 15 दिन की जेल

08:53 AM Sep 27, 2024 IST
मानहानि मामले में संजय राउत को 15 दिन की जेल
Advertisement

मुंबई, 26 सितंबर (एजेंसी)
भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा सोमैया द्वारा दायर मानहानि के मामले में मुंबई की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत को 15 दिन के साधारण कारावास की सजा सुनाई। बाद में अदालत ने सजा को 30 दिन के लिए टाल दिया और राज्यसभा सदस्य को उनकी अर्जी पर जमानत दे दी।
मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने राज्यसभा सदस्य राउत को भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत दोषी ठहराया और उन पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। मेधा सोमैया ने आरोप लगाया था कि राउत ने उन पर मीरा भयंदर नगर निगम क्षेत्र में कुछ सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण और रखरखाव पर 100 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया। इस बीच, किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि पुलिस ने तत्कालीन उद्धव ठाकरे सरकार के दबाव में शिकायत नहीं ली थी।

Advertisement

सीजेआई आवास पर पीएम मोदक खाएंगे तो न्याय कैसे मिलेगा

संजय राउत ने दावा किया कि उन्हें बलि का बकरा बनाया गया है और वह इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे। राउत ने संवाददाताओं से बातचीत में सवाल किया कि जब प्रधानमंत्री देश के प्रधान न्यायाधीश के आवास पर मोदक खाने जाते हैं तो भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों के खिलाफ आवाज उठाने वाले उनके जैसे लोगों को कैसे न्याय मिलेगा?

Advertisement
Advertisement
Advertisement