मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नगरपालिका सचिव, ठेकेदार के खिलाफ सफाई कर्मियों ने की नारेबाजी

08:04 AM Jun 11, 2024 IST

नारायणगढ़, 10 जून (निस)
सीआईटीयू नेता कामरेड सतीश सेठी, नगरपालिका कर्मचारी संघ के प्रधान मंगा साहिब, डोर टू डोर सफाई कर्मचारी यूनियन के चेयरमैन दर्शन लाल ने बताया कि सचिव व ठेकेदार के साथ पूर्व निर्धारित बैठक में यूनियन प्रतिनिधिमंडल को नहीं बुलाया जाता। देर शाम 3 बजे के बाद ठेकेदार बिना कर्मचारियों से बात किए सचिव कार्यालय से बाहर निकलकर अपनी गाड़ी में बैठकर चले गए। आक्रोशित यूनियन प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने सचिव को मिलकर ठेकेदार से मिलीभगत पर अपना विरोध दर्ज करवाया। सचिव ने ठेकेदार को बैठक से अनुपस्थित बताया, जिस पर यूनियन नेताओं ने ठेकेदार व सचिव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ भी गुस्से का इजहार करते हुए शोषण करने वाले ठेकेदार का टेंडर रद्द करने की मांग की। सीआईटीयू जिला सचिव कामरेड सतीश सेठी व नगरपालिका कर्मचारी संघ के प्रधान मंगा साहिब ने कहा कि वर्क आर्डर अनुसार ठेकेदार को 2100 रुपए प्रति टन के हिसाब से ठेका दिया हुआ है। हर दिन लगभग 20 टन कूड़े को उठाया जा रहा है। इसके लिए नगरपालिका प्रतिदिन ठेकेदार को 42 हजार रुपये के हिसाब से भुगतान कर रही है, जोकि एक महीने का 12 लाख 60 हजार रुपये बनता है।
ठेकेदार व प्रशासन मिलकर कर्मचारियों का शोषण कर रहे हैं व जनता के पैसे की भी खुली लूट की जा रही है।

Advertisement

Advertisement