For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम में जल्द सुधरेगी सफाई व्यवस्था : राव इंद्रजीत

09:04 AM Jun 17, 2024 IST
गुरुग्राम में जल्द सुधरेगी सफाई व्यवस्था   राव इंद्रजीत
गुरुग्राम में रविवार को जाट भवन का शिलान्यास करते केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह। साथ में हैं राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला। - हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 16 जून (हप्र)
केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था में जल्द सुधार देखने को मिलेगा। गुरुग्राम का कूड़ा उठाने वाली कंपनी ईको ग्रीन का टेंडर प्रदेश सरकार की ओर से रद्द कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार से यह मांग रखी थी। केंद्रीय मंत्री रविवार को गुरुग्राम के सेक्टर 10 में जाट कल्याण सभा द्वारा बनाए जाने वाले जाट भवन के भूमि पूजन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला ने की। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जिला प्रशासन व नगर निगम अधिकारियों को संयुक्त टीम बनाकर आमजन को बेहतर पर्यावरण उपलब्ध कराने व संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि सफाई व्यवस्था को लेकर आमजन की जो भी शिकायतें मिले, उनका प्राथमिकता के साथ निवारण करने उपरांत उसका फीडबैक भी लें।
राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला ने कहा कि इस प्रकार की संस्थाएं हमारी वसुधैव कुटुम्बकम की विचारधारा को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं के इन्ही प्रयासों से समाज निश्चित रूप से आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर सामाजिक संस्थाओ को सहयोग करने में निश्चित रूप से सरकार के स्तर पर प्रभावी कदम उठाए गए हैं।
इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष सुखविंदर मांढी, जाट कल्याण सभा के प्रधान प्रीतम सिंह, जनरल सेक्रेटरी मनोज श्योराण, संस्था के पूर्व प्रधान आजाद सिंह नेहरा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

5 वर्ष में मिलेंगी अंतर्राष्ट्रीय सुविधाएं

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि भजपा के पिछले दस वर्षों के कार्यकाल में गुरुग्राम में विकास की नई इबारत लिखी गई है। गुरुग्राम में जाम से निजात दिलाने के लिए एक ओर जहां सड़कों व अंडरपास का निर्माण किया गया है, वहीं पुराने गुरुग्राम को मेट्रो से जोड़ने का कार्य भी धरातल पर प्रगति पर है। केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि वैश्विक स्तर पर मिलेनियम सिटी की पहचान रखने वाले गुरुग्राम शहर को अगले पांच वर्षों में एक अंतर्राष्ट्रीय शहर की सुविधाएं भी मिलेंगी। केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर भवन निर्माण में आर्थिक रूप से सहयोग करने वाले गणमान्य को मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×