For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

औद्योगिक रूप से विकसित होगा संगरूर : रवनीत बिट्टू

07:51 AM Jul 29, 2024 IST
औद्योगिक रूप से विकसित होगा संगरूर   रवनीत बिट्टू
संगरूर पहुंचने पर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का स्वागत करते भाजपा नेता।-निस
Advertisement

संगरूर, 28 जुलाई (निस)
केंद्रीय रेलवे और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने आज संगरूर का दौरा किया और स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए संगरूर की समस्याओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा विशेष योजना बनाकर संगरूर जिले को औद्योगिक तौर पर विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा सरकार ने अपना रेल बजट पांच हजार करोड़ रुपये से ज्यादा रखा है, जिससे पंजाब समेत देशभर के रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब की लगभग सभी रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण हो चुका है। उन्होंने कहा कि संगरूर जिले के सभी रेलवे स्टेशनों को अपग्रेड किया जाएगा।
उन्होंने राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा केंद्रीय वित्त आयोग की बैठक के बहिष्कार को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि जब राज्य सरकार के पास काम कराने के लिए फंड नहीं है तो वे केंद्र के प्रयासों का बहिष्कार कर क्या साबित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार की खराब नीतियों के कारण कई केंद्रीय परियोजनाएं रद्द कर दी गयी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियां पंजाब के हित में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री हवा-हवाई बातें कर जनता का ध्यान भटका रहे हैं।
इस अवसर पर संगरूर के प्रमुख व्यक्तियों ने रवनीत बिट्टू के समक्ष रेलवे स्टेशन के विकास, संगरूर के लिए विशेष पैकेज का प्रावधान आदि सहित अन्य कठिनाइयों और मांगों का उल्लेख किया, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में गंभीरता से प्रयास करेंगे। पूर्व विधायक और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद खन्ना ने केंद्रीय मंत्री के संगरूर दौरे के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि रवनीत सिंह बिट्टू संगरूर निवासियों की मांगों का उचित समाधान निकालेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×