For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संघर्ष समिति ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, बड़ी संख्या में ग्रामीण हुए शामिल

07:14 AM May 14, 2024 IST
संघर्ष समिति ने निकाला ट्रैक्टर मार्च  बड़ी संख्या में ग्रामीण हुए शामिल
समराला के गांव मुशकाबाद में स्थापित किये जा रहे बायोगैस प्लांट के विरोध में सोमवार को निकाले गए मार्च में भाग लेते लोग। -निस
Advertisement

समराला, 13 मई (निस)
निकटवर्ती गांव मुशकाबाद में स्थापित किये जा रहे बायोगैस प्लांट के खिलाफ इलाकावासियों का विरोध जारी है। प्लांट के सामने दिया जा रहा धरना आज 10वें दिन भी जारी रहा। इस संबंध में संघर्ष समिति द्वारा ट्रैक्टर मार्च के आह्वान पर आसपास के गांवों के निवासियों, विभिन्न सामाजिक, किसान, मजदूर संगठनों ने सुबह 10 बजे विरोध मार्च शुरू किया।
यह विरोध मार्च गांव खीरनियान, सिहाला, गहलेवाल, बोंदली से होते हुए गुरुद्वारा श्री गुरु गोबिंद सिंह समराला पहुंचा, जहां से भारी संख्या में पुरुषों और महिलाओं ने पैदल मार्च करते हुए एसडीएम कार्यालय के सामने पहुंच कर सड़क जाम कर स्थानीय प्रशासन और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
विभिन्न वक्ताओं ने अपने संबोधन में समराला प्रशासन और पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अब यह लड़ाई सिर्फ प्लांट की नहीं बल्कि इस क्षेत्र के भविष्य की भी है। अगर यह प्लांट चालू हुआ तो मुशकाबाद के आसपास के गांवों के पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचेगा और आम लोगों का जीना मुश्किल हो जाएगा, लोग खतरनाक बीमारियों से ग्रसित हो जाएंगे। पंजाब सरकार और समराला प्रशासन चुप्पी साधे बैठा है।
लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी
मुशकाबाद गांव के वासियों ने 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनावों का पूरी तरह से बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। उन्होंने समराला तहसील के सभी गांवों के निवासियों से भी अपील की है कि अगर वे अपने बच्चों का भविष्य बचाना चाहते हैं, तो वे भी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर वोटिंग मशीनों के डिब्बे खाली भेजें ताकि नेताओं की आंखें खुल सकें कि लोग उनके इशारों पर चलने वाली कठपुतली नहीं बल्कि एक लोकतांत्रिक देश के नागरिक हैं। धरने के बाद प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय प्रशासन को मांगपत्र देते हुए इस बायोगैस प्लांट को बंद करने की अपील की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×