For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

तिरुपति के ‘लड्डू प्रसादम’ की पवित्रता बहाल

08:54 AM Sep 22, 2024 IST
तिरुपति के ‘लड्डू प्रसादम’ की पवित्रता बहाल
सांकेतिक फोटो। फोटो स्रोत सोशल मीडिया
Advertisement

तिरुपति, 21 सितंबर (एजेंसी)
तिरुपति के प्रसिद्ध ‘लड्डू प्रसादम’ में इस्तेमाल घी की गुणवत्ता को लेकर श्रद्धालुओं की चिंताओं के बीच तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने कहा कि इस पवित्र प्रसाद की शुचिता बहाल कर दी गयी है।
तिरुमला पर्वत पर स्थित श्री वेंकेटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंधन करने वाले टीटीडी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, ‘श्रीवारी लड्डू की दिव्यता और पवित्रता अब बेदाग है। टीटीडी सभी भक्तों की संतुष्टि के लिए लड्डू प्रसादम की पवित्रता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।’ देश के सबसे अमीर मंदिर का प्रबंधन करने वाले बोर्ड ने खुलासा किया था कि उसे गुणवत्ता की जांच के लिए भेजे गए नमूनों में घटिया गुणवत्ता के घी और चर्बी की मिलावट का पता चला है।

Advertisement

अमूल का लेने वाले सात लोगों पर एफआईआर

अहमदाबाद : तिरुपति मंदिर के लड्डू में ‘अमूल घी’ मिले होने का भ्रम फैलाने के आरोप में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के सात उपयोगकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की। यह प्राथमिकी अहमदाबाद साइबर अपराध थाने में दर्ज की गई है। अमूल कंपनी (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा कि कुछ लोग गलत सूचना फैला रहे हैं। ऐसी गलत सूचनाएं आजीविका के लिए ‘अमूल’ पर निर्भर 36 लाख डेयरी किसान परिवारों के लिए गंभीर चिंता का विषय हैं। मेहता ने दावा किया, ‘हमने कभी भी (तिरुपति) मंदिर को घी की आपूर्ति नहीं की।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement