For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाजपा को हराने के लिए गांव-गांव पंचायत करेगा संयुक्त किसान मोर्चा

11:15 AM Sep 09, 2024 IST
भाजपा को हराने के लिए गांव गांव पंचायत करेगा संयुक्त किसान मोर्चा
रविवार को पलवल में किसान पंचायत को संबोधित करते किसान नेता मास्टर महेंद्र चौहान। -हप्र

पलवल, 8 सितंबर (हप्र)
पलवल में रविवार को आयोजित संयुक्त किसान मोर्चा की पंचायत में किसानों ने एकमत से विधानसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने का निर्णय लिया। पंचायत में किसानों ने ऐलान किया कि वह भाजपा को
सत्ता से बेदखल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इसलिए इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशियों को बहुमत से जिताने का काम करेंगे। किसान पंचायत में शामिल किसानों ने सर्वसम्मति से तय किया कि 17 सितंबर को गावों में मजदूर, किसान पंचायत आयोजित कर भाजपा हराने का संकल्प अभियान शुरू किया जाएगा। 28 सितंबर को शहीद ए आजम भगत सिंह जयंती को कारपोरेट और साम्राज्यवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाएगा। किसान नेता बादाम सिंह सरपंच की अध्यक्षता में आयोजित पंचायत का संचालन किसान मोर्चा के नेता महेन्द्र सिंह चौहान ने किया। पंचायत में अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लांबा व श्रीपाल सिंह भाटी पहुंचे और किसानों के फैसले का समर्थन किया।
सुभाष लांबा ने कहा भाजपा सरकार के पास धनबल, सरकारी मशीनरी, मीडिया की ताकत है, ऐसे में विधानसभा चुनाव में सचेत रहने की आवश्यकता है। महेन्द्र सिंह चौहान व धर्मचन्द घुगेरा ने कहा कि पिछले 5 साल से भाजपा की किसानों और मजदूरों का जो दमन किया है, वह पूरे देश और दुनिया ने देखा है। कोविड के दौरान जब देश में नागरिक बिना दवाइयों और इलाज के मारे जा रहे थे। उसी समय किसानी और खेती को बर्बाद करने के लिए तीन कृषि कानून पारित किए गए। आंगनबाड़ी, आशा कर्मियों, कर्मचारियों, शिक्षकों, यहां तक कि गांव के सरपंचों को भी नहीं छोड़ा गया। इस दमन को नहीं भुलाया जा सकता। पंचायत को किसान मोर्चा के वरिष्ठ नेता नेता उदय सिंह सरपंच, सोनपाल चौहान, ताराचंद, बीधू सिंह, रूपराम तेवतिया, छिद्दी सरपंच घोड़ी, चेतराम मैमबर, श्रीचंद महाशय,राज कुमार ओरियाना, रणजीत सिंह घुघेरा, रणवीर सिंह अलावलपुर,बीर सिंह किठवाड़ी, हरी नंबरदार ऑटोहा, दरयाब सिंह बंचारी,भागमल गढ़ी, नरेंद्र सहरावत गहलब,शाम दत्त नंबरदार,चतर सिंह मीसा,बीर सिंह दीघोट, करतार सिंह मढनाका, करतार श्रीनगर, ईश्वर सिंह नंबरदार मोहना, देवी सिंह लांबा, बिजेंद्र सिंह सरपंच लाल वाका, रामवीर औरंगाबाद, बृजपाल अलावलपुर, दिनेश अलावलपुर तथा सीआईटीयू के नेता रमेश चंद्र ने संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement