For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने उतारी पगड़ी, सरयू में डुबकी लगाकर तोड़ा संकल्प

12:53 PM Jul 03, 2024 IST
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने उतारी पगड़ी  सरयू में डुबकी लगाकर तोड़ा संकल्प
पगड़ी उतारने के बाद सम्राट चौधरी। वीडियो ग्रैब
Advertisement

अयोध्या, तीन जुलाई (भाषा)

Samrat Chaudhary: बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बुधवार को अयोध्या में सुबह अपनी पगड़ी उतार दी और सिर मुंडवाने के बाद सरयू नदी में स्नान किया।

Advertisement

चौधरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी (‍BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) छोड़कर विपक्ष के ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलाइंस' (INDIA) में शामिल होने के बाद पगड़ी पहनना शुरू किया था।


उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक कुमार मुख्यमंत्री पद से हट नहीं जाते तब तक वह पगड़ी नहीं उतरेंगे। चौधरी का मानना है कि नीतीश के ‘इंडिया' छोड़कर वापस राजग में आने से उनका संकल्प पूरा हो गया है।

Advertisement


चौधरी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘हमारी प्रतिबद्धता नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटाने की थी। मेरा संकल्प गत 28 जनवरी को पूरा हो गया क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों के समूह इंडिया से अलग होकर हमारे (NDA) साथ आ गए और हमारे मुख्यमंत्री बन गए इसलिए मैंने अपनी पगड़ी खोल दी है।''


अयोध्या दौरे पर चौधरी के साथ बिहार के कुछ मंत्री और पार्टी पदाधिकारी भी थे। सरयू नदी में स्नान करने के बाद चौधरी ने हनुमानगढ़ी मंदिर और राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×