For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बेटियों के संघर्ष को सलाम, कोर्ट पर जताया भरोसा

11:02 AM May 12, 2024 IST
बेटियों के संघर्ष को सलाम  कोर्ट पर जताया भरोसा
चरखी दादरी में शनिवार को मीडिया से बात करते महाबीर पहलवान व विनेश के भाई हरविंद्र फोगाट। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 11 मई (हप्र)
यूपी के केसरगंज से भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रधान बृजभूषण शरण सिंह व उनके सेक्रेटरी विनोद तोमर पर दिल्ली कोर्ट द्वारा महिला पहलवानों के मामले में आरोप तय करने के बाद जहां विनेश व संगीता फोगाट के परिजनों ने बेटियों के संघर्ष को सलाम करते हुए न्यायपालिका पर भरोसा जताया वहीं बृजभूषण को कोर्ट द्वारा उम्र कैद की सजा मिलने की उम्मीद जताई। गांव बलाली में परिजनों ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में बेटियों के साथ ऐसा करने वालों काे कई बार सोचना पड़ेगा।
द्रोणाचार्य अवार्डी व संगीता फोगाट के पिता महाबीर फोगाट ने कहा कि खिलाड़ियों का आंदोलन रंग लाया और उनकी जीत हुई है। महिला खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अब मौका मिलेगा। कोर्ट के फैसले के बाद बिना भय के अब बेटियां रेसलिंग कर सकेंगी। फेडरेशन के तहत प्रैक्टिस कर रही महिला खिलाड़ियों के अलावा अभिभावकों में भी खुशी है। यह बेटियों के हौसले को सलाम है जिसके लिए उन्होंने लंबी लड़ाई लड़ी और बृजभूषण पर आरोप तय हुए हैं।
वहीं विनेश फोगाट के भाई हरविंद्र फोगाट ने कहा कि बेटियों के साथ गलत करने वालों के दिन लद चुके हैं और अब बेटियां रेसलिंग में पहले की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन कर देश के लिए मेडल जीत सकेंगी। बृजभूषण से टक्कर लेने के बाद भी विनेश फोगाट सहित अन्य महिला रेसलरों ने ऐसे माहौल में ओलंपिक क्वालीफाई किया है। अब कोर्ट को ये उम्मीद है कि जल्द से जल्द बृजभूषण व राजीव तोमर को सजा मिले।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×