For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Salman Khan: सलमान खान ने दुबई से मंगाई बुलेटप्रूफ कार, पढ़ें क्या है इसकी कीमत और खासियत

02:29 PM Oct 19, 2024 IST
salman khan  सलमान खान ने दुबई से मंगाई बुलेटप्रूफ कार  पढ़ें क्या है इसकी कीमत और खासियत
Advertisement

चंडीगढ़, 19 अक्टूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Salman Khan: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को हाल ही में फिर से धमकियां मिली हैं। इसके बाद वह सुरक्षा को लेकर और सतर्क हो गए हैं। मुंबई ट्रैफिक पुलिस को एक ताजा धमकी संदेश मिला है, जिसमें अभिनेता से 5 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। इस धमकी के बाद, सलमान खान ने दुबई से करीब 2 करोड़ रुपये की बुलेटप्रूफ निसान पेट्रोल एसयूवी (Nissan Patrol SUV) मंगाई है।

धमकी और सुरक्षा के बीच बुलेटप्रूफ कार का आयात

Advertisement

सूत्रों के अनुसार, यह गाड़ी भारत में उपलब्ध नहीं है, इसलिए सलमान इसे दुबई से मंगा रहे हैं। गाड़ी की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है, और इसे जल्दी मंगाने के लिए अतिरिक्त खर्च भी किया जा रहा है। इस अत्याधुनिक बुलेटप्रूफ कार में सुरक्षा के कई आधुनिक फीचर्स हैं, जिनमें विस्फोटक डिटेक्शन सेंसर, मजबूत बुलेटप्रूफ शीशे और टिंटेड ब्लैक विंडोज शामिल हैं, ताकि गाड़ी में बैठे लोगों की पहचान छिपी रहे।

पहली बार नहीं मंगवाई बुलेटप्रूफ कार

यह पहली बार नहीं है जब सलमान खान ने धमकियों के बाद बुलेटप्रूफ गाड़ी खरीदी हो। पिछले साल भी उन्होंने यूएई से एक बुलेटप्रूफ कार मंगवाई थी, जब उन्हें बिश्नोई गैंग से पहली बार धमकियां मिली थीं।

धमकियों का इतिहास और पुलिस कार्रवाई

सलमान खान के खिलाफ साजिश रचने के आरोप में नवी मुंबई पुलिस ने एक आरोपी को हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुखा बताया जा रहा है, जिसे सलमान खान की हत्या की साजिश में शामिल माना जा रहा है।

इससे पहले, जून 2024 में पुलिस ने सलमान खान के पनवेल स्थित फार्महाउस पर उनकी यात्रा के दौरान उन पर हमला करने की साजिश का खुलासा किया था। यह साजिश तब सामने आई जब अप्रैल 2024 में उनके बांद्रा स्थित घर के बाहर फायरिंग की गई थी।

सलमान खान ने पुलिस को बताया कि उन्हें शक है कि यह फायरिंग लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा की गई थी, और इसका मकसद उन्हें और उनके परिवार को मारने का था। पुलिस ने इस घटना की चार्जशीट भी कोर्ट में दाखिल की है, जिसमें यह भी उल्लेख है कि जनवरी 2024 में दो अज्ञात व्यक्तियों ने नकली पहचान के जरिए उनके पनवेल फार्महाउस में घुसने की कोशिश की थी।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकियां

2022 में सलमान खान के घर के सामने एक बेंच पर धमकी भरा पत्र मिला था, और मार्च 2023 में लॉरेंस बिश्नोई गैंग से एक ईमेल के जरिए उन्हें धमकी दी गई थी। पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि बिश्नोई और संपत नेहरा गैंग के करीब 60-70 सदस्यों ने सलमान खान की गतिविधियों की निगरानी के लिए उनके बांद्रा स्थित घर, पनवेल फार्महाउस और शूटिंग स्थानों की रेकी की थी।

इस साजिश की जानकारी मिलने के बाद, 24 अप्रैल 2024 को पनवेल टाउन पुलिस स्टेशन में इस मामले को लेकर कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। सलमान खान की सुरक्षा अब पहले से और कड़ी कर दी गई है, और वह अपनी सुरक्षा के मद्देनजर हरसंभव कदम उठा रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement