For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सैलजा के बयानों से टूट रहा पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल : उदयभान

10:08 AM Jun 24, 2024 IST
सैलजा के बयानों से टूट रहा पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल   उदयभान
Advertisement

चंडीगढ़, 23 जून (ट्रिन्यू)
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा सांसद कुमारी सैलजा पर पलटवार किया है। सैलजा द्वारा लगातार लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। उन्होंने यहां तक कहा है कि अगर सही प्रत्याशी होते तो कांग्रेस लोकसभा की 8 से 10 सीटें जीत सकती थी। 5 सीटों पर जीत को वे नाकाफी मानती हैं। इतना ही नहीं, इशारों-इशारों में वे पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा पर भी हमला बोल रही हैं।
कांग्रेस विधायक दल की नेता रहीं व तोशाम की विधायक किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़ने के पीछे भी उन्होंने हुड्डा को जिम्मेदार ठहराया है। सैलजा ने कहा- अगर किरण चौधरी को मान-सम्मान मिलता और भिवानी-महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी को टिकट मिलता तो यह नौबत नहीं आती। श्रुति लोकसभा का चुनाव भी जीततीं, लेकिन वहां सही प्रत्याशी नहीं उतारा गया। वे गुड़गांव, सोनीपत और करनाल के प्रत्याशियों पर भी सवाल उठा चुकी हैं। रविवार को नयी दिल्ली में मीडिया से बातचीत में उदयभान ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा- सैलजा अगर उम्मीदवारों को कमजोर बता रही हैं तो इसके लिए वे खुद जिम्मेदार हैं।
उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सदस्य हैं। पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव हैं और टिकट आवंटन के लिए हुई बैठक में वे भी मौजूद थीं। उन्हें बैठक में अपनी बात रखनी चाहिए थी। पार्टी नेतृत्व के फैसलों पर टीका-टिप्पणी करना किसी भी नेता के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी नेता इस तरह के बयान देता है तो उससे पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है और उनमें गलत मैसेज जाता है।
सैलजा द्वारा दिए जा रहे बयानों पर नोटिस देने से जुड़े सवाल पर प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि वे पार्टी की बड़ी नेता हैं और उन्हें नोटिस देने की पावर मेरे पास नहीं है। मैं तो आग्रह कर सकता हूं कि ऐसे बयान नहीं देने चाहिएं। अगर उन्हें कोई शिकायत है तो वे पार्टी हाईकमान से बात करें। अगर मुझे उनके विषय में कोई बात करनी हुई तो कांग्रेस नेतृत्व से ही करूंगा। वहीं, किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़ने पर उदयभान ने कहा कि घर वाला अगर कोई विश्वासघाती हो, वह चला जाए तो ठीक है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement