मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

iPhone 16 और 16 Pro की भारत में बिक्री शुरू, ग्राहकों में जबरदस्त उत्साह

10:32 AM Sep 20, 2024 IST
बीजिंग, चीन में नए iPhone 16 सीरीज के स्मार्टफोन की बिक्री शुरू होते ही एप्पल स्टोर पर लोगों की कतार लग गई। रॉयटर्स

नई दिल्ली, 20 सितंबर (एजेंसी/ट्रिन्यू)

Advertisement

एप्पल के नए iPhone 16 और iPhone 16 Pro सीरीज की बिक्री आज से भारत में शुरू हो गई है। दिल्ली, मुंबई सहित देश के विभिन्न महानगरों में एप्पल के स्टोर्स के बाहर लोगों की लंबी कतारें सुबह से ही देखी गईं। चीन में भी इस फोन की ब्रिक्री हो रही है। वहां भी स्टोरों पर जबरदस्त भीड़ है।


प्रशंसकों और टेक प्रेमियों में इस नए स्मार्टफोन को लेकर जबरदस्त क्रेज है। एप्पल स्टोर्स में ग्राहक अपने प्री-ऑर्डर किए गए iPhone 16 को लेने पहुंचे, जिनकी बुकिंग 13 सितंबर से शुरू हुई थी।

Advertisement


Apple BKC स्टोर (मुंबई) और Apple Saket स्टोर (दिल्ली) पर ग्राहकों की भीड़ सुबह से ही नजर आई। स्टोर सुबह 8 बजे खुलते ही ग्राहक दौड़ते हुए नए iPhone लेने पहुंचे। देशभर के अधिकृत एप्पल रीसेलर स्टोर्स पर भी ग्राहकों की भीड़ लगी रही। इसके अलावा, ऑनलाइन डिलीवरी का विकल्प भी मौजूद है, जहां लोग अपने फोन का इंतजार कर रहे हैं।


iPhone 16 और 16 Pro की कीमतें

भारत में iPhone 16 और 16 Pro सीरीज की आधिकारिक कीमतें भी सामने आ चुकी हैं। iPhone 16 के 128GB मॉडल की शुरुआती कीमत 79,900 से है, जबकि iPhone 16 Pro Max के 1TB मॉडल की कीमत 1,84,900 रुपये तक जाती है। यह सीरीज विभिन्न स्टोरेज वेरिएंट्स में उपलब्ध है।


बैंक ऑफर्स और कैशबैक

Apple ने अपने नए लॉन्च के साथ खास बैंक ऑफर्स की घोषणा की है, जिसके तहत कुछ चुनिंदा बैंक कार्ड्स पर 5000 रुपये तक का कैशबैक दिया जा रहा है। यह लॉन्च ऑफर ग्राहकों को आईफोन खरीदते समय अतिरिक्त बचत का मौका देता है।


iPhone 16 और 16 Pro के फीचर्स
iPhone 16 और 16 Plus मॉडल्स में क्रमशः 6.1-इंच और 6.7-इंच डिस्प्ले के साथ, बेहतर बैटरी लाइफ और उन्नत कैमरा सिस्टम दिया गया है। दोनों मॉडल्स A18 चिपसेट से लैस हैं, जो तेज़ परफॉर्मेंस और iOS 18.1 अपडेट के साथ आते हैं। यह डिवाइस पांच आकर्षक रंगों में उपलब्ध हैं।

iPhone 16 Pro और Pro Max में 48MP प्राइमरी कैमरा, नया 5x टेलीफोटो लेंस और ultra-wide कैमरा शामिल है, जो बेहतरीन फोटोग्राफी अनुभव देता है। इसके अलावा, Desert Titanium नामक नया रंग भी इस बार पेश किया गया है।

Advertisement
Tags :
Apple StoreFeatures of iPhone 16Hindi NewsIndia NewsiPhone 16iPhone 16 ProiPhone IndiaPrice of iPhone 16आईफोन 16आईफोन 16 की कीमतआईफोन 16 की खासियतआईफोन 16 प्रोआईफोन भारतएप्पल स्टोरभारत समाचारहिंदी समाचार