For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘सलाह’ प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री से की मुलाकात, सौंपा 21-सूत्रीय मांगपत्र

10:11 AM Jun 12, 2024 IST
‘सलाह’ प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री से की मुलाकात  सौंपा 21 सूत्रीय मांगपत्र
शिक्षा मंत्री को मांगपत्र सौंपते ‘सलाह’ प्रतिनिधिमंडल के सदस्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 11 जून (हप्र)
शिक्षक वर्ग की लंबित मांगों को लेकर स्कूल कैडर लेक्चरर एसोसिएशन हरियाणा (सलाह) प्रतिनिधिमंडल की मीटिंग प्रदेश की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा से हुई। मीटिंग में सलाह प्रतिनिधियों ने अशोक शर्मा की नेतृत्व में शिक्षा मंत्री को अपना मांगपत्र सौंपा और उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की।
सलाह प्रतिनिधियों से चर्चा में शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने ट्रांसफर ड्राइव सहित अन्य मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा ट्रांसफर ड्राइव को लेकर एसीएस सहित अन्य अधिकारियों से चर्चा करके जुलाई तक संपन्न कराने की बात की। साथ ही लेक्चरर वर्ग के पदोन्नति, एसीपी, डीए, वरिष्ठता सूची व कंफर्मेशन आदि की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।
सलाह प्रतिनिधिमंडल में कार्यकारी प्रदेश प्रधान अशोक शर्मा, महासचिव अजय मलिक, उप प्रधान राजवीर धारेडू, मीडिया प्रभारी भूपेन्द्र मलिक, आईटी प्रभारी अनिल सैनी व बीर सिंह, निरंजन लाल शर्मा आदि शामिल थे।
शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा को सौंपा गए मांगपत्र के बारे में जानकारी देते हुए सलाह प्रदेश अध्यक्ष अशोक शर्मा व प्रदेश उपाध्यक्ष राजवीर धारेडू ने बताया कि मांगपत्र में पीजीटी लेक्चरर की नवीनतम संशोधित वरिष्ठता सूची जारी करते हुए पदोन्नति सूची जारी करने, पहली एसीपी में 5400 ग्रेड पे के स्थान पर प्रिंसिपल के पद का ही पे-स्केल दिए जाने, कॉलेज कैडर की तरह एसीपी 4,9,14 वर्ष में प्रदान किए जाने, उपप्रधानाचार्य का पद बनाए जाने, पीजीटी लेक्चरर के लिए 5400 ग्रेड पे लागू करने, सभी हाई स्कूल को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में बदला जाने, राज्य के सभी राजकीय विद्यालय, मॉडल संस्कृति स्कूल एवं पीएमश्री स्कूल को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत ही रखने समेत कई मांगें शामिल हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement