For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अमृतपाल के परिवार से मिले शिअद उम्मीदवार वल्टोहा, मांगा समर्थन

07:45 AM Apr 30, 2024 IST
अमृतपाल के परिवार से मिले शिअद उम्मीदवार वल्टोहा  मांगा समर्थन
खडूर साहिब लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी विरसा सिंह वल्टोहा सोमवार को अमृतसर में अमृतपाल के परिवार से मुलाकात करते हुए। -विशाल कुमार
Advertisement

चंडीगढ़, 29 अप्रैल (एजेंसी)
पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के उम्मीदवार विरसा सिंह वल्टोहा ने कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के परिवार से सोमवार को अमृतसर में मुलाकात की और उनका समर्थन मांगा। राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का प्रमुख अमृतपाल भी खडूर साहिब से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में है। शिरोमणि अकाली दल ने वल्टोहा को उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा रविवार को की थी।
वल्टोहा ने फेसबुक पर ‘पोस्ट’ के जरिए बताया कि वह सुबह अमृतपाल के परिवार से मिले। पोस्ट के अनुसार, उन्होंने अमृतपाल के परिवार के साथ लोकसभा चुनावों पर चर्चा की और उनसे उनका समर्थन करने का आग्रह किया। शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने रविवार को कहा था कि वह अमृतपाल का समर्थन करेगा। शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ने कहा था कि अमृतपाल द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उनकी पार्टी इस सीट से अपना उम्मीदवार वापस लेगी।
विरसा सिंह वल्टोहा 2007 और 2012 में विधायक चुने गए थे। उन्होंने 2022 के राज्य चुनावों में खेमकरण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी। खडूर साहिब लोकसभा सीट फिलहाल कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह के पास है। इस बार कांग्रेस ने खडूर साहिब लोकसभा सीट से जसबीर सिंह की जगह कुलबीर सिंह जीरा को उम्मीदवार बनाया है। वल्टोहा और अमृतपाल के अलावा इस सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के लालजीत सिंह भुल्लर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार मनजीत सिंह मन्ना मियांविंड भी मैदान में हैं। पंजाब और चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×