मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

वीर शहीदों का बलिदान देश की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत : नीना राठी

06:54 AM Mar 24, 2024 IST

बहादुरगढ़, 23 मार्च (निस)
शहर के वार्ड 30 के सैनिक नगर स्थित सामुदायिक केन्द्र में शनिवार को शहीदी दिवस को लेकर कार्यक्रम हुआ। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष व नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी ने वार्डवासियों के साथ मिलकर मां भारती के वीर शहीदों को श्रद्धापूर्वक नमन किया। उन्होंने क्रांतिकारी भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित करके नमन किया और युवा पीढ़ी को भी उनके विचारों से अवगत भी कराया।
डा. नीना सतपाल राठी ने शहीदी दिवस पर हुए कार्यक्रम दौरान क्रांतिकारी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उन्होंने शहीद ए आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया और उनके जीवन पर प्रकाश भी डालते हुए कहा कि वीर सपूतों का बलिदान देश की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत है। उन्होंने कहा कि शहीदों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने शहीदों के बलिदान से प्रेरणा लेने और देश की आजादी और राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सांप्रदायिक सद्भाव पर बल दिया। डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि महान वीर सपूत शहीद ए आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव द्वारा आजादी के आंदोलन में दिए गए योगदान की चलते देश को आजादी मिली। देश की जनता व आने वाली पीढिय़ां सदा इन महान वीर शहीदों की ऋणी रहेगी, जिनकी शहादत की वजह हमें आजाद भारत मिला हुआ है।

Advertisement

Advertisement