मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने डीसी आॅफिस पर किया प्रदर्शन

07:34 AM Aug 06, 2024 IST

कैथल, 5 अगस्त (हप्र)
ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने आज लघु सचिवालय के बाहर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सीटीएम को सौंपा।
प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 9 अगस्त तक मांगों का समाधान नहीं हुआ तो कर्मचारी संघ हरियाणा और ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा ने संयुक्त बैनर पर 10 अगस्त को करनाल लघु सचिवालय के सामने 24 घण्टे का राज्य व्यापी धरना और 11 अगस्त को सीएम आवास पर हल्ला बोल प्रदर्शन किया जाएगा। इस संयुक्त प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान अजय पबनावा ने की तथा संचालन बीरभान जाखौली ने किया। यूनियन के राज्य वरिष्ठ उपप्रधान बसाऊ राम, राज्य सचिव बीरभान जाखौली व जिला प्रधान अजय पबनावा ने कहा कि 2 जुलाई को मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण सफाई कर्मियों के लिए की गई 1000 रुपये मानदेय मामूली सी बढ़ौतरी नाकाफी है, ये सफाई कर्मियों के साथ धोखा है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार सफाई कर्मियों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है। ग्रामीण सफाई कर्मचारी पिछले 17 साल से कच्ची नौकरी की मार और शोषण झेल रहे हैं। सफाई कर्मियों को इस विधान सभा चुनाव से पहले पक्का होने की उम्मीद थी। लेकिन हरियाणा सरकार ने सफाई कर्मियों को पक्का करने की बजाय मानदेय में मामूली सी बढ़ौतरी करके जले पर नमक छिडक़ने का काम किया। वहीं सरकार ने सफाई कर्मचारी पोर्टल बनाने की घोषणा करके अपनी मंशा साफ कर दी है कि ये सफाई कर्मचारी आगे भी पक्के नहीं होंगें।
यूनियन नेताओं ने कहा कि उन्होंने 10 सूत्री मांगपत्र 17 जुलाई को मुख्यमंत्री और पंचायत मंत्री के पास ज्ञापन भेजा था लेकिन सरकार ने अभी तक कोई समाधान नहीं किया। आज के प्रदर्शन में ब्लॉक कलायत के प्रधान रामभज सिणद, गुलाब हजवाना, वकील सिंह, गुरदयाल सिंह रावणहेड़ा, सतपाल क्योडक़, बोबी, सुमन, सुनीता कौल सहित सैकड़ों ग्रामीण सफाई कर्मचारीयों ने भाग लिया।

Advertisement

Advertisement