मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

व्यवस्था परिवर्तन से ग्रामीण अंचल को बनाया जा रहा है सशक्त : दुष्यंत चौटाला

08:18 AM Dec 30, 2023 IST
शुक्रवार को बावल के गांव आसलवास में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित दुष्यंत चौटाला कार्यकर्ताओं के साथ। -हप्र

रेवाड़ी, 29 दिसंबर (हप्र)
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करते हुए ग्रामीण अंचल को सशक्त व मजबूत बनाने की दिशा में सराहनीय कदम उठाए हैं। समाज के अंतिम व्यक्ति तक को लाभान्वित करने के लिए घर द्वार पर सरकारी सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। वे शुक्रवार को बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव तिहाड़ा, प्राणपुरा व आसलवास में ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। ग्रामीणों ने उनका फूल मालाओं व पगड़ी बांधकर स्वागत किया। गांव पहुंचने पर उन्होंने ग्राम पंचायत की मांगों का संज्ञान लेते हुए यथासंभव पूरा करने का विश्वास दिलाया।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बिना किसी भेदभाव के राज्य के प्रत्येक हलके व गांव का एक समान विकास करवा रही है। सरकार ‘अंत्योदय’ व ‘समान’ विकास की विचारधारा के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अब फसल बेचने के दो दिन के अंदर-अंदर उपज का मूल्य किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर हो जाता है। गांवों में पार्क, व्यायामशाला और ई-लाईब्रेरी बनाकर शहरों जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं। प्रदेश में ऐसा कोई विधानसभा क्षेत्र नहीं है, जहां विकास कार्य नहीं हो रहे हों। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कुश्ती अखाड़े की परंपरा को कायम रखने के लिए बावल के गांव आसलवास में खेल नर्सरी व समारोह स्थल बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है कि हमारी सरकार आएगी तो इस पोर्टल को हटा देंगे। उन्होंने कांग्रेस से सावधान रहने की अपील की। इस मौके पर जजपा के राष्ट्रीय महासचिव सुनील चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु, पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल, मनजीत जेलदार, प्रदेश महासचिव श्यामसुंदर सभरवाल, मंजीत जैलदार आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement