मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

संजौली में कथित अवैध मस्जिद निर्माण पर बवाल

07:17 AM Sep 02, 2024 IST

शिमला, 1 सितंबर (हप्र)
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली क्षेत्र में पांच मंजिला कथित अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने आज मस्जिद के बाहर घेराव किया और मस्जिद के बाहर बैठ कर जय श्री राम और हनुमान चालीसा का पाठ किया। लोगों ने प्रशासन से अवैध रूप से हुए निर्माण को तोड़ने की मांग की और शहर के भीतर रेहड़ी फड़ी लगाने वाले लोगों की पुलिस वेरिफिकेशन और नकेल कसने की मांग की। विवाद बढ़ता देख एसपी और डीसी ने मौके पर पहुंच कर उचित कारवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए।
एसपी और डीसी ने स्थानीय लोगों को मामले में एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। मौके पर पहुंचे नगर निगम के कमिश्नर ने भी माना कि जमीन वक्फ बोर्ड की है लेकिन इमारत की तीन मंजिलें अवैध रूप से बनाई जा रही है। इसको लेकर शनिवार को नगर निगम के कोर्ट में मामला लगेगा और आगामी निर्णय लिया जाएगा। एसपी और डीसी ने प्रदर्शनकारियों को संयम बरतने की सलाह दी और कहा कि मामला धार्मिक भावनाओं से जुड़ा हुआ है। ऐसे में पूरी छानबीन के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

वेरिफिकेशन करवाने की मांग

गौरतलब है कि शुक्रवार को शिमला के मल्याणा उपनगर में भी मारपीट का एक मामला सामने आया था जिसमें आरोप है कि मारपीट एक समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने की है जिसके बाद स्थानीय लोगों में खासा गुस्सा देखा गया और आज लोगों ने संजौली में बन रही इस अवैध मस्जिद का घेराव किया और बाहर से शिमला आने वाले सभी लोगों की पुलिस वेरिफिकेशन की मांग की ताकि शहर का माहौल खराब न हो।

Advertisement
Advertisement