For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बठिंडा के इंस्टीट्यूट में हंगामा

06:09 AM Sep 05, 2024 IST
बठिंडा के इंस्टीट्यूट में हंगामा

बठिंडा, 4 सितंबर (निस)
बठिंडा शहर माडल टाउन में स्थित एलन इंस्टीट्यूट में बुधवार की सुबह जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाली एक छात्रा के अभिभावकों व परिजनों ने आरोप लगाया कि एक प्रोफेसर वहां पढ़ने वाली लड़की को रात के समय आपत्तिजनक मैसेज भेजकर परेशान कर रहा है। वह लड़की को इंस्टीट्यूट से बाहर मिलने के लिए दबाव बना रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रोफेसर को हिरासत में लिया है। इस घटना के संबंध में लड़की की तरफ से अपने परिजनों को सूचना दी गई तो परिजनों ने इंस्टीट्यूट में पहुंचकर जहां आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कारर्वाई करने की मांग की वहीं इस पूरे प्रकरण में लड़की की आईडी, नंबर व दूसरे दस्तावेज लीक करने में शामिल लोगों पर भी कानूनी कारर्वाई करने के लिए कहा। हंगामे के बीच परिजनों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रोफेसर को हिरासत में ले लिया जिसके बाद परिजनों ने बिना किसी देरी के मामला दर्ज करने की मांग की है। वहीं, छात्रा के परिजनों का कहना था कि उक्त प्रोफेसर आज उनकी लड़की को इस तरह से परेशान कर रहा है । अगर उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो उसकी हिम्मत बढ़ेगी व आगे वह अन्य छात्राओं को भी इसी तरह शारीरिक और मानसिक उत्पीड़ित करेगा।
मिली जानकारी अनुसार बठिंडा के सराभा नगर में रहने वाली छात्रा एलन इंस्टीच्यूट मॉडल टाउन में मेडिकल की तैयारी कर रही थी। इस दौरान वहां पढ़ाने वाले प्रोफेसर राहुल कुमार पर आरोप है कि वह रात के समय लड़की के सोशल मीडिया चैट में उसे आपत्तिजनक व अश्लील मैसेज भेजता है। वहीं लड़की को इंस्टीट्यूट से बाहर मिलने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। इसे लेकर लड़की मानसिक तौर पर परेशान रह रही थी। बुधवार की सुबह लड़की को परेशान देख उसके अभिभावकों ने उसे पूछा तो उसने पूरा घटनाक्रम का खुलासा करते कहा कि उक्त प्रोफेसर उसे पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा है जबकि उसने कभी भी अपना नंबर, सोशल मीडिया एकाउंट व अन्य निजी जानकारी शेयर नहीं की है।
इसके बाद परिजनों ने बुधवार की सुबह इंस्टीट्यूट खुलते ही वहां के प्रबंधकों के सामने पूरी घटना की जानकारी दी। वही लड़की ने बताया कि उसने इंस्टीट्यूट में महिला टीचर व प्रबंधन देखने वाले लोगों को भी इस बाबत पहले जानकारी दी थी लेकिन उन्होंने इसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। यही नहीं बुधवार को भी इंस्टीच्यूट प्रबंधकों ने मामले में लापरवाही दिखाई व प्रोफेसर पर किसी तरह का एक्शन लेने या फिर जांच करवाने में आनाकानी करते उसे बचाने का प्रयास किया। वहीं लड़की के परिजनों पर मामले को यहीं समाप्त करने के लिए कहा व पुलिस व मीडिय़ा में इसकी जानकारी न देने की हिदायत दी। इसके बाद परिजनों का गुस्सा बढ़ गया व उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस के पास दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी प्रोफेसर को हिरासत में ले लिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement