For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आरएसएस कार्यकर्ताओं ने सोलन शहर में किया पथ संचलन

07:35 AM Oct 13, 2024 IST
आरएसएस कार्यकर्ताओं ने सोलन शहर में किया पथ संचलन
सोलन में शनिवार को विजय दशमी के मौके पर पथ संचलन में भाग लेते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता। -निस
Advertisement

सोलन,12 अक्तूबर (निस)
विजयदशमी के मौके पर सोलन में शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने पथ संचलन किया। दो-दो की कतार में स्वयंसेवक हाथों में दंड लेकर शहर के मुख्य मार्गों से भारत माता का जयघोष करते हुए निकले। शहर में जगह-जगह लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वयं सेवकों का उत्साहवर्धन किया। पथ संचलन टेनिस ग्राउंड से शुरू हुआ और सर्कुलर रोड होते हुए बाइपास पहुंचा। इसके बाद यहां से माल रोड होते हुए दोबारा टेनिस ग्राउंड पंहुचा। इससे पहले टेनिस ग्राउंड में शस्त्र पूजा भी की गई और बाद में पथ संचलन शुरू हुआ। हर साल की तरह इस बार भी विजयदशमी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवकों ने पथ संचलन निकाला। आरएसएस के स्वयं सेवक सुबह ही टेनिस ग्राउंड परिसर में एकत्र हुए। जहां ध्वजारोहण और ध्वज वंदन हुआ। इसके बाद अमृत वचन, गीत और बौद्धिक सत्र के बाद पथ संचलन शुरू हुआ। आरएसएस के पथ संचलन का जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संगठनों और लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। पथ संचलन बाजार होकर वापस टेनिस ग्राउंड पर संपन्न हुआ। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की स्थापना विजयदशमी के दिन हुई थी। संघ की स्थापना 27 सितंबर 1925 को की गई।
इस अवसर पर शस्त्र की पूजा की जाती है ताकि शक्ति अर्जित की जाए। अनिल कुमार ने कहा कि देश को बांटने वाली शक्तियों को खत्म करना होगा। उन्होंने कहा कि संघ अनुशासन सिखाता है। इस अवसर पर जिला संघचालक गुरदीप साहनी, नगर संघचालक नागरमल गोयल, प्रांत प्रचारक संजय कुमार, नगर कार्यवाह जगदीश कुमार, जिला प्रचार प्रमुख कमलेश कुमार मौजूद रहे।

Advertisement

आरएसएस ने विजयदशमी पर मनाया 99वां स्थापना दिवस

बीबीएन (निस) : विजयदशमी के उत्सव पर बद्दी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपना 99वाँ स्थापना दिवस धूम धाम के साथ मनाया। सुबह से ही वार्ड नं 1 के पार्क में बद्दी नगर और बरोटीवाला खंड के स्वयंसेवक एकत्रित होना शुरू हो गए। सर्व प्रथम जिला संघचालक महेश कौशल तथा मुख्य वक्ता डाॉ मनीष शर्मा ने शस्त्र पूजन किया। उसके उपरांत संघ की प्रार्थना की गई। इस अवसर पर जिला संघचाल महेश कुमार, विभागप्रचार प्रमुख मनीश शर्मा, नगर कार्यवाह राहुल कुमार, सहनगर कार्यवाह यशकर नाग, शरीरिक प्रमुख सुधांषु शर्मा, चन्द्रप्रकाश, सहित अनेक स्वयंसेवक मौजूद रहे ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement