For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गरीबों के चावल में 1.55 करोड़ के घोटाले का खुलासा

07:32 AM Jun 22, 2024 IST
गरीबों के चावल में 1 55 करोड़ के घोटाले का खुलासा
Advertisement

राजीव तनेज/ हप्र
चंडीगढ़, 21 जून
पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने एक गोदाम पर छापा मारकर 1.55 करोड़ रुपये के गबन का पर्दाफाश करते हुए चावलों की 1138 बोरियों से लदे दो ट्रक जब्त किए हैं। ब्यूरो ने शिव शक्ति राइस मिल, गढ़शंकर के मालिक गोपाल गोयल सहित दो ट्रक चालकों जगपाल सिंह और सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है।
शुक्रवार को यहां ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि इन तीनों के अलावा जय जैनेंद्र फर्म के ठेकेदार हरीश दलाल, अंजनी राइस मिल कुत्तीवाल कलां, मोड़ मंडी, बठिंडा के मालिक के खिलाफ भी विजिलेंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में केस दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही ‘भारत ब्रांड’ योजना के अंतर्गत बठिंडा, भुच्चो, मोड़, रामपुरा फूल और बुढलाडा के गरीब परिवारों को लगभग 70,000 मीट्रिक टन चावल बांटे जा रहे थे, जिनकी कीमत लगभग 130 करोड़ रुपये बनती है। इनमें से 1000 मीट्रिक टन चावल 5 किलो और 10 किलो के थैलों में 18.50 प्रति किलो के हिसाब से बांटे जाने थे। बठिंडा जिले में 29 रुपये प्रति किलो के हिसाब के साथ यह चावल लाभपात्रों को सप्लाई करने का टेंडर जय जैनेंद्र फर्म को दिया गया था। प्रवक्ता ने आगे कहा कि विजिलेंस ब्यूरो को सूचना मिली थी कि लाभपात्रों के 3.40 करोड़ रुपये के चावलों में गबन करने की कोशिश की जा रही है। इस पर कार्यवाही करते हुए ब्यूरो की टीम ने चावलों की 1138 बोरियों के साथ लदे दो ट्रक जब्त कर लिए हैं। यह सामने आया कि उक्त फर्म गरीब लोगों के लिए रखे सरकारी स्टाॅक को 34 रुपये किलो पर बेचकर गबन करना चाहती थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×