मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रोटरी यमुनानगर ज़रूरतमंद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनायेगा

01:36 PM Jun 19, 2023 IST

यमुनानगर, 18 जून (हप्र)

Advertisement

स्थानीय होटल में रोटरी क्लब यमुनानगर की एक बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन वीपी काल्टा रहे और विशिष्ट अतिथि के रूप में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर इलेक्ट रोटेरियन अरुण मोंगिया मौजूद रहे। बैठक में रोटरी केंगेरी उपनगरा, बैंगलुरु के प्रधान प्रशांत मार्टिन अगेरा भी मौजूद रहे। उन्होंने प्रोजेक्ट सोप फॉर होप के बारे में सबको बताया।

उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। महिलाओं को साबुन, शैम्पू और हैंडवाश बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है। रोटरी यमुनानगर के प्रधान अरुण ओबरॉय ने कहा कि रोटरी यमुनानगर इस प्रोजेक्ट में पूरी तरह सहयोग करेगा और क्लब द्वारा चलाये जा रहे रोटरी वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर में महिलाओं को साबुन, शैम्पू बनाने की मुफ़्त ट्रेनिंग दी जाएगी और क्लब उनको व्यवसाय शुरू करने में आर्थिक मदद भी करेगा। बैठक में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर वीपी काल्टा ने कहा कि रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3080 की ओर से बहुत जल्द डीएवी डेंटल कॉलेज के लिए वैन का प्रबंध किया जाएगा।

Advertisement

प्रधान अरुण ओबरॉय ने कहा कि डीएवी डेंटल कॉलेज में रोटरी यमुनानगर द्वारा स्थापित ओरल कैंसर डिटेक्शन सेंटर से भी जिले के और आसपास स्थित शहरों के लोगों को बहुत फ़ायदा होगा।

इस मौक़े पर अतिरिक्त सचिव सुमित गुप्ता, कोषाध्यक्ष विभोर पहुजा, कपिल गुप्ता, चिराग़ विनायक, अभिषेक दत्ता, रजनीश अग्रवाल, संजय पहुजा, संजय मल्होत्रा, डॉ. आईके पंडित, रोटरी क्लब रिवेरा से अभिषेक मिद्धा, संजीव सेठी, कनवलबीर सिंह, इतेशबीर सिंह, विकास तलुजा, डॉ. योगेश जिंदल, विपिन चौपाल, अनिल गड्ढ आदि मौजूद थे।

Advertisement