For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रोटरी यमुनानगर ज़रूरतमंद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनायेगा

01:36 PM Jun 19, 2023 IST
रोटरी यमुनानगर ज़रूरतमंद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनायेगा
Advertisement

यमुनानगर, 18 जून (हप्र)

स्थानीय होटल में रोटरी क्लब यमुनानगर की एक बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन वीपी काल्टा रहे और विशिष्ट अतिथि के रूप में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर इलेक्ट रोटेरियन अरुण मोंगिया मौजूद रहे। बैठक में रोटरी केंगेरी उपनगरा, बैंगलुरु के प्रधान प्रशांत मार्टिन अगेरा भी मौजूद रहे। उन्होंने प्रोजेक्ट सोप फॉर होप के बारे में सबको बताया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है। महिलाओं को साबुन, शैम्पू और हैंडवाश बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है। रोटरी यमुनानगर के प्रधान अरुण ओबरॉय ने कहा कि रोटरी यमुनानगर इस प्रोजेक्ट में पूरी तरह सहयोग करेगा और क्लब द्वारा चलाये जा रहे रोटरी वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर में महिलाओं को साबुन, शैम्पू बनाने की मुफ़्त ट्रेनिंग दी जाएगी और क्लब उनको व्यवसाय शुरू करने में आर्थिक मदद भी करेगा। बैठक में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर वीपी काल्टा ने कहा कि रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3080 की ओर से बहुत जल्द डीएवी डेंटल कॉलेज के लिए वैन का प्रबंध किया जाएगा।

प्रधान अरुण ओबरॉय ने कहा कि डीएवी डेंटल कॉलेज में रोटरी यमुनानगर द्वारा स्थापित ओरल कैंसर डिटेक्शन सेंटर से भी जिले के और आसपास स्थित शहरों के लोगों को बहुत फ़ायदा होगा।

Advertisement

इस मौक़े पर अतिरिक्त सचिव सुमित गुप्ता, कोषाध्यक्ष विभोर पहुजा, कपिल गुप्ता, चिराग़ विनायक, अभिषेक दत्ता, रजनीश अग्रवाल, संजय पहुजा, संजय मल्होत्रा, डॉ. आईके पंडित, रोटरी क्लब रिवेरा से अभिषेक मिद्धा, संजीव सेठी, कनवलबीर सिंह, इतेशबीर सिंह, विकास तलुजा, डॉ. योगेश जिंदल, विपिन चौपाल, अनिल गड्ढ आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×