मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ग्रामीणों की समस्याएं रोटरी क्लब ऑफ रोहतक हारमनी ने सौंपा ज्ञापन

10:19 AM Aug 03, 2024 IST
रोहतक में शुक्रवार को उपायुक्त को ज्ञापन सौंपते रोटरी क्लब ऑफ रोहतक हारमनी के प्रधान हेमंत बख्शी। -निस
Advertisement

रोहतक, 2 अगस्त (निस)
रोटरी क्लब ऑफ रोहतक हारमनी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई व स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने को लेकर विशेष अभियान का आगाज किया गया है, जिसके तहत गांव घिलौड़ कला के ग्रामीणों ने स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर क्लब प्रधान हेमंत बख्शी के नेतृत्व में उपायुक्त से मिलकर ज्ञापन सौंपा।
बख्शी ने बताया कि गांव घिलौड़ कला में पानी पीने लायक नहीं है, क्योकि जमीन के पानी में टीडीएस की मात्रा कहीं अधिक है तो कहीं कम है, जिसके कारण ग्रामीण बीमारियों का शिकार हो रहे है। कम टीडीएस वाला पानी पीने से जहां हड्डियां कमजोर हो जाती हैं, वहीं अधिक टीडीएस वाला पानी पीने से विभिन्न प्रकार की घातक बीमारियां हो सकती है। ऐसे में ग्रामीणों को साफ व शुद्ध पानी मिलना चाहिए। उन्होंने बताया कि नहर के साथ एक बूस्टर बनाकर गांव तक लाइन बिछाकर लोगों को साफ व स्वच्छ नहरी पानी उपलब्ध करवाया जा सकता है। उपायुक्त ने ग्रामीणों को जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन किया।
क्लब के प्रधान हेमंत बख्शी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जब तक उन्हें नहरी पानी नहीं मिल जाता, तब तक उन्हें क्लब के माध्यम से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही ग्रामीणों ने क्लब के प्रधान का आभार व्यक्त किया। दरअसल इससे पहले हेमंत बख्शी ने यह मामला सांसद दीपेन्द्र हुड्डा के समक्ष भी उठाया था।
इस अवसर पर लौरा खाप के प्रधान सुरेंद्र लौरा, कुलदीप सिंधु, अनिल सहगल, सज्जन सिंह, अनिल दहिया, अशोक दलाल, कपीश खुराना, सरदार गुरमीत सिंह, मनीष कुमार प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement