For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रोज फेस्टिवल शुरू, उमड़ी भीड़

08:29 AM Feb 24, 2024 IST
रोज फेस्टिवल शुरू  उमड़ी भीड़
चंडीगढ़ में शुक्रवार को पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित रोज फेस्टिवल का उद्घाटन करते हुए।
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 23 फरवरी(हप्र)
पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने आज जीरो वेस्ट 52वें रोज फेस्टिवल का उद्घाटन किया। समारोह में पुरोहित ने शहरवासियों को शहर के उद्यानों की सुंदरता बनाए रखने के लिए अपने घरों की छतों या बालकनियों पर छोटे उद्यान बनाने पर बल देने की बात कही। 3 दिवसीय रोज फेस्टिवल का मीडिया पार्टनर दि ट्रिब्यून है। शुक्रवार को रोज फेस्टिवल की खूबसूरती देखने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे। रोज गार्डन व लेजर वैली में शहरवासी और पर्यटक गुलाब की 829 प्रजातियों की खूबसूरती निहारने के साथ सेल्फी लेते हुए दिखाई दिए।
इस दौरान सांसद किरण खेर, प्रशासक के सलाहकार राजीव वर्मा, चंडीगढ़ के नये मेयर कुलदीप टीटा, निगम आयुक्त आनंदिता मित्रा, पार्षद सौरभ जोशी एवं निगम अधिकारी मौजूद रहे। फेस्टिवल के पहले दिन शुक्रवार को शाम 6.30 बजे से अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की इंस्ट्रूमेंटल ईवनिंग हुई, जो गवर्नमेंट म्यूजियम व आर्ट गैलरी के सामने के मैदान में आयोजित हुई। इसके अलावा लेजर वैली में शनिवार को शाम 6.30 बजे प्रसिद्ध पंजाबी गायक कुलविंदर बिल्ला प्रस्तुति देंगे।

पीके के साथ फोटो खिंचवाती युवतियां। इस रोज फेस्टिवल का मीडिया पार्टनर दि ट्रिब्यून है। -विक्की

सूफी नाइट होगी आज

रोज फेस्टिवल में तीनों दिन म्यूजिकल नाइट का आयोजन किया जाएगा जिसमें पंजाबी व बॉलीवुड गायक लोगों का मनोरंजन करेंगे। शुक्रवार को शाम-ए-गजल का आयोजन हुआ। इसमें गायक सुनील सिंह डोगरा पहुंचें। 24 फरवरी को शाम साढ़े पांच बजे पंजाबी सूफी गायक कंवर ग्रेवाल की सूफी नाइट होगी और 25 फरवरी को प्रसिद्ध गायक अभिलिप्सा पांडा की म्यूजिक नाइट होगी। ये तीनों कार्यक्रम सेक्टर-16 स्थित रोज गार्डन के अंदर हो रहे हैं। 25 फरवरी को रोज फेस्टिवल के अंतिम दिन प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक अंकित तिवारी अपने गीतों से शाम सजाएंगे।

Advertisement

व्यंजनों का चखा स्वाद, झूलों का उठाया लुत्फ

रोज फेस्टिवल में नगर निगम की ओर से पर्यटकों के लिए विभिन्न कार्यक्रम, प्रतियोगिताएं और सेल्फी पॉइंट भी बनाए गए हैं। फेस्टिवल के दौरान लोग लेजर वैली में फूड स्टॉल पर विभिन्न तरह के व्यंजनों का स्वाद चखते दिखे। इस दौरान लोगों ने विभिन्न झूलों का आनंद उठाया। तीन दिनों तक लोग सुबह 10 से रात 10 बजे तक शिल्प प्रदर्शनी, मनोरंजन पार्क, फूड कोर्ट, बिजनेस स्टॉल और प्रदर्शनी स्टॉल का आनंद ले सकते हैं। लोग सुबह 8 से 10 बजे तक योग सत्र में भी भाग ले सकते हैं। योग सत्र का आयोजन सेक्टर-10 स्थित गवर्नमेंट म्यूजियम व आर्ट गैलरी में आयोजित किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×