For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रूट, ब्रूक और बशीर ने दिलाई इंगलैंड को वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत

01:09 PM Jul 22, 2024 IST
रूट  ब्रूक और बशीर ने दिलाई इंगलैंड को वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत
Advertisement

नॉटिंघम, 22 जुलाई (एपी)

जो रूट (122) और हैरी ब्रूक (109) के शतकों के बाद स्पिनर शोएब बशीर के 5 विकेट की मदद से इंगलैंड ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 241 रन से हराकर तीन मैच की शृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की। रूट ने अपने करियर का 32वां जबकि ब्रूक ने पांचवा शतक लगाया, जिससे इंगलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 425 रन बनाकर वेस्टइंडीज के सामने 385 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज की टीम इसके जवाब में 148 रन बनाकर आउट हो गई। बशीर ने 41 रन देकर 5 विकेट लिए। इंगलैंड ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 457 रन बनाकर 41 रन की बढ़त हासिल की थी।
बशीर ने तीन ओवर के अंदर किर्क मैकेंजी, कावेम हॉज और एलिक अथानाज़ को आउट करके वेस्टइंडीज को करारे झटके दिए। इसके बाद उन्होंने जेसन होल्डर और आखिरी खिलाड़ी शमर जोसेफ को आउट किया। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने सर्वाधिक 47 रन बनाए जबकि होल्डर ने 37 रन का योगदान दिया। इंगलैंड की तरफ से बशीर के अलावा क्रिस वोक्स और गस एटकिंसन ने दो दो जबकि मार्क वुड ने एक विकेट लिया। इससे पहले इंगलैंड ने चौथे दिन सुबह तीन विकेट पर 248 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। तब रूट 37 और ब्रूक 71 रन पर खेल रहे थे। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी की जिससे इंग्लैंड निचले मध्य क्रम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बावजूद मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।
वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज जॉडेन सील्स (97 देकर 4 विकेट) ने ब्रूक को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। इसके बाद रूट ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरी तरफ से उन्हें पर्याप्त सहयोग नहीं मिला। ब्रूक ने अपनी पारी में 132 गेंद का सामना करते हुए 13 चौके लगाए। होल्डर ने रूट की पारी का अंत किया। इंगलैंड के स्टार बल्लेबाज ने आठवें नंबर के विकेट के रूप में आउट होने से पहले 178 गेंद खेली और 10 चौके लगाए। निचले क्रम में एटकिंसन ने नाबाद 21 रन का योगदान दिया। इंगलैंड पहला टेस्ट मैच पारी और 114 रन से जीता था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×