For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

परीक्षा से एक दिन पहले तक जारी नहीं हुए रोल नंबर, विद्यार्थी परेशान

07:46 AM Jun 07, 2024 IST
परीक्षा से एक दिन पहले तक जारी नहीं हुए रोल नंबर  विद्यार्थी परेशान
Advertisement

रोहतक, 6 जून (हप्र)
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के दूरस्थ निदेशालय पर परीक्षा से एक दिन पहले तक रोल नंबर जारी न करने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन (छात्र युवा संघर्ष समिति) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक धनखड़ व प्रदेश सचिव अमन आलड़िया के नेतृत्व में छात्र विश्वविद्यालय के सहयक परीक्षा नियंत्रक प्रो. राहुल ऋषि से मिले। उन्होंने आरोप लगाया कि शुक्रवार से परीक्षा होनी है लेकिन अभी तक उनके रोल नंबर नहीं आए हैं। उधर, सहायक परीक्षा नियंत्रक प्रो. राहुल ऋषि ने आश्वासन दिया कि अगर ऐसी कोई समस्या है तो इस पर विचार करेंगे।
छात्र नेता दीपक धनखड़ ने बताया कि विद्यार्थियों ने दूसरे व चौथे सेमेस्टर (डिस्टेंस) की परीक्षाएं पिछले साल जून माह में दी थीं जिसमें काफी विद्यार्थियों को री-अपीयर आई थी। री-अपीयर की परीक्षाएं इस साल दोबारा जून माह में होनी थीं, विद्यार्थियों ने गलती से अक्टूबर में री-अपीयर का फॉर्म भर दिया। इसके बाद दिसंबर में होने वाले परीक्षा में जब वह एडमिट कार्ड लेने गए तो उन्हें बताया गया कि उन्होंने गलत समय में फॉर्म भरे हैं, उनकी परीक्षाएं जून में होनी हैं जिनके फार्म अप्रैल में भरे जाएंगे। जब विद्यार्थी अप्रैल में फिर से री-अपीयर का फॉर्म भरने लगे तो उनके पोर्टल पर ‘फीस ऑलरेडी पेड’ दिखाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि विद्यार्थियों ने परीक्षा सदन व डिस्टेंस हेल्प डेस्क पर जाकर शिकायत की कि उनकी फीस का भुगतान नहीं हो रहा तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विद्यार्थियों को कहा कि उन्होंने फीस भरी हुई है, उनका एडमिट कार्ड जून की परीक्षाओं से पहले जारी कर दिया जाएगा। सैंकड़ों विद्यार्थियों की परीक्षाएं शुक्रवार से हैं, लेकिन अभी तक रोल नंबर जारी नही किया गया। अगर विद्यार्थियों की रोल नंबर जारी नहीं किए गए तो उनका एक साल खराब जाएगा।
सहायक परीक्षा नियंत्रक प्रो. राहुल ऋषि ने आश्वासन दिया कि अगर ऐसी कोई समस्या है तो जल्द ही समाधान कर दिया जाएगा। इस अवसर पर सचिन, मोहित, प्रवीण, विनोद, बादल, प्रदीप, विकास, देवेंद्र, जयदीप, नितेश, निखिल, निशा, पवार आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×