मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रोहतक हुड्डा ने बचाया गढ़ जिले की चारों सीटें कांग्रेस के हाथ

09:48 AM Oct 09, 2024 IST
रोहतक में मंगलवार को टीवी पर चुनाव परिणाम देखते कांग्रेस कार्यकर्ता। -प्रेट्र

हरीश भारद्वाज/हप्र
रोहतक, 8 अक्तूबर
रोहतक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हड्डा अपना गढ़ बचाने में कामयाब रहे और जिले की चारों विधानसभा सीटें कांग्रेस के नाम रहीं। रोहतक हलके में कड़े मुकाबले में कांग्रेस के भारत भूषण बत्रा ने भाजपा के मनीष कुमार ग्रोवर को हराया। इससे पहले ग्रोवर की अपील पर दोबारा गणना की गयी और देर रात तक वीवीपैट मशीन से पर्चियाें का मिलान किया गया।
गढ़ी सांपला किलोई हलके से भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 71,465 वोटों से जीत दर्ज की। हुड्डा को 1,08,539 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी मंजू 37,074 वोटों तक पहुंचीं। तीसरे नंबर पर इंडियन नेशनल लोकदल के कृष्ण रहे, जिनको मात्र 1496 मत मिले।
महम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार बलराम दांगी विजयी रहे। उन्होंने हरियाणा जन सेवक पार्टी के उम्मीदवार बलराज कुंडू को 18060 वोटों से हराया। बलराम दांगी को 56865, जबकि बलराज कुंडू को 38805 मत हासिल हुए। निर्दलीय राधा अहलावत 29211 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं, जबकि भाजपा प्रत्याशी दीपक हुड्डा को 8929 वोट हासिल कर पाए। वहीं, कलानौर विधानसभा हलके से कांग्रेस उम्मीदवार शकुंतला खटक ने 12232 वोटों से जीत दर्ज की। शकुंतला खटक को 69348 और भाजपा उम्मीदवार रेनू डाबला को 57116 वोट मिले।

Advertisement

कादियान सातवीं, गीता भुक्कल चौथी बार चुनी गयीं विधायक

 

प्रथम शर्मा/हप्र
झज्जर : जिला झज्जर में भी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपना गढ़ बचाने में कामयाब रहे। झज्जर, बादली और बेरी में कांग्रेस प्रत्याशियों ने बड़े अंतर से चुनाव जीता। वहीं, बहादुरगढ़ सीट पर निर्दलीय राजेश जून ने एकतरफा जीत दर्ज की। बेरी से कांग्रेस के डाॅ. रघुबीर सिंह कादियान लगातार सातवीं बार विधायक चुने गये हैं। उन्हें 60630 वोट मिले। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी संजय कबलाना को 35470 वोटों से पराजित किया। झज्जर में पूर्व मंत्री गीता भुक्कल चौथी बार विधायक चुनी गयीं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी कप्तान बिरधाना को 13555 वोटों से हराया। भुक्कल को 66345, जबकि कप्तान बिरधाना को 52790 वोट मिले।
बादली में कुलदीप वत्स लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए हैं। उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता ओपी धनखड़ को 16820 वोटों से पराजित किया। कुलदीप वत्स को 68160, जबकि धनखड़ को 51340 वोट मिले।

Advertisement

तीसरी बार सरकार बनने की खुशी : धनखड़

भाजपा प्रत्याशी और पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने अपनी हार पर इतना ही कहा कि बादली में भाजपा ने बड़ी मजबूती के साथ चुनाव लड़ा। यह अलग बात है कि उनके हिस्से हार आई है और कांग्रेस के हिस्से जीत। चुनाव परिणाम आने के बाद मतगणना केंद्र से बाहर आए धनखड़ ने कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है, उसे वह स्वीकार करते हैं और जो कमियां रहीं, उन्हें पूरा करने का प्रयास भी करेंगे। उन्होंने कहा, इस बात की खुशी है कि प्रदेश की जनता ने एक बार फिर भाजपा की विकास की नीतियों पर मुहर लगाई है। उन्होंने कहा कि जनता की सोच को वह सलाम करते हैं और प्रदेश में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने पर बधाई भी देते हैं।

जून ने हुड्डा पर साधा निशाना

झज्जर (हप्र) : बहादुरगढ़ से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीतने के बाद राजेश जून ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले विस चुनाव में उनके साथ एक वादा किया गया था, 2024 में बहादुरगढ़ से चुनाव लड़वाने का। वह वादा जब तोड़ा गया और उनके साथ धोखा हुआ तो जनसमर्थन से वह चुनाव में उतरे। उनका चुनाव बहादुरगढ़ की जनता ने लड़ा। राजेश जून ने कहा कि न्याय और अन्याय की लड़ाई थी, जनता ने चुनाव लड़ा और वह जीत गए। भाजपा को समर्थन देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अभी तो मतगणना केंद्र से बाहर निकले हैं, लेकिन इस बारे में वह सोचेंगे जरूर। उन्होंने कहा कि यह सबको पता है कि सरकार का हिस्सा बनूंगा तो बहादुरगढ़ का विकास करा पाऊंगा।

अरमां थे बहुत, लेकिन दिल में दबकर रह गए : कुलदीप वत्स

झज्जर (हप्र) : बादली से जीते कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप वत्स ने अपनी पार्टी के सत्ता में न आने का दर्द शायराना अंदाज में बयां किया। उन्होंने कहा, दिल में अरमां बहुत थे, लेकिन दिल में ही दबकर रह गए। उन्होंने यह भी कहा कि अभी कांग्रेस ने हिम्मत नहीं हारी है। अपनी जीत पर वत्स ने कहा कि बादली से शराफत की जीत हुई और बाहुबली यहां से धराशायी हुए हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी ओपी धनखड़ पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि डेढ़ महीने से चुनाव जीतने के लिए धनखड़ ने हर हथकंडा अपनाया, लेकिन आखिरकार ईमानदारी की जीत हुई। उन्होंने जीत के लिए बादली हलके की जनता का आभार जताया।

बहादुरगढ़ में निर्दलीय राजेश जून की रिकॉर्ड जीत

बहादुरगढ़ (निस) : हरियाणा विधानसभा के मंगलवार को आए चुनावी नतीजों में बहादुरगढ़ में बड़ा उलटफेटर हुआ। निर्दलीय प्रत्याशी राजेश जून ने 42 हजार 23 मतों से एकतरफा जीत दर्ज की। दिल्ली-रोहतक रोड स्थित राजेश जून के कार्यालय पर कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने नाच, गाकर व मिठाई बांटकर जीत का जश्न मनाया। जून की जीत की खुशी में कार्यकर्ताओं ने रोड शो भी निकाला। राजेश जून ने अपने गांव के मंदिर में माथा टेका और सभी हलकावासियों का आभार भी जताया। बहादुरगढ़ हलके के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में राजेश जून की सुनामी रही। उन्हें 73 हजार 87 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी दिनेश कौशिक 31 हजार 64 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहेेेे। यह बहादुरगढ़ के राजनीतिक इतिहास में एक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ऐतिहासिक जीत है। राजेश जून ने अपनी जीत को बहादुरगढ़ हलके के समस्त लोगों की जीत बताया। उन्होंने कहा, जनता ने उन्हें जो आशीर्वाद दिया है उनके मान-सम्मान को कभी कम नहीं होने दूंगा। बहादुरगढ़ हलके का विकास कराना ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

Advertisement