For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पानीपत में रोबोटिक घुटना सर्जरी जांच शिविर एक सितंबर को

08:03 AM Aug 30, 2024 IST
पानीपत में रोबोटिक घुटना सर्जरी जांच शिविर एक सितंबर को

पानीपत, 29 अगस्त (वाप्र)
मोहाली स्थित सोहाना अस्पताल एक सितंबर को जीटी रोड स्थित गुरुद्वारा डेरा बाबा जोध सचियार पर मुफ्त मेगा आर्थों और ज्वाइंट रिप्लेशमेंट चेकअप कैंप लगाएगा।
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ट्रेंड रोबोटिक सर्जन डाॅ़ गगनदीप सिंह सचदेवा ने पत्रकारवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जो लोग चलने, सीढियां चढ़ने, पैर मोड़ने या बैठने के दौरान घुटनों के दर्द जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं, वे इस जांच शिविर का लाभ ले सकेंगे।
दिल के रोगों के मरीज, बीपी, शुगर के मरीज जो अपने जोड़ों के दर्द के लक्षणों से अस्थायी रुप से राहत पाने के लिए नियमित रुप से दर्द निवारक दवा का उपयोग कर रहे हैं। उन्हें भी जांच शिविर का लाभ
लेना चाहिए।
उन्होंने बताया कि 1965 में स्थापित 400 बैड की क्षमता वाला सुपर स्पेशियलिटी सोहाना अस्पताल मोहाली उत्तर भारत के सर्वश्रेष्ट अस्पतालों में अपना नाम दर्ज करवा चुका है। डाॅ़ गगनदीप 25 हजार से अधिक घुटना बदलने की सर्जरी कर चुके हैं। डा. गगनदीप ने बताया कि रोबोटिक घुटना रिप्लेसमेंट सर्जरी के लाभ बेजोड़ हैं। घुटने की रिप्लेशमेंट सर्जरी करने से मरीज का सर्जिकल अनुभव अगले स्तर तक बढ़ जाता है। रोबोट सर्जरी छोटा चीरा, कम रक्त हानि, कम समय तक अस्पताल में रहने, उच्चतम सटीकता और सामान्य गतिविधियों में तेजी से वापसी करने में मदद करता है। घुटनों के जोड़ों में ज्यादा दर्द. टांगों में टेढापन, उम्र से संबंधित गठिया के मरीजों को रोबोटिक घुटना रिप्लेसमेंट सर्जरी से बहुत फायदा होगा। उन्होंने बताया कि सभी रोबोटिक घुटना रिप्लेसमेंट सर्जरी विश्व स्तरीय माड्यूलर ऑप्रेशन थियेटर में आयोजित की जाती है। जो आप्रेशन के बाद की समस्याओं से बचाता है। एक सहज और सुरक्षित सर्जिकल अनुभव प्रदान करने के लिए एग्रोनामिक रुप से डिजाइन किया गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement