For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डॉक्टर के घर घुसकर दिन दहाड़े 23 लाख की नकदी, गहने लूटे

07:37 AM Jul 23, 2024 IST
डॉक्टर के घर घुसकर दिन दहाड़े 23 लाख की नकदी  गहने लूटे
डबवाली में सोमवार को लूटपाट पीड़ित महिला रेनू बाला पुलिस अधिकारी को घटना की जानकारी देती हुईं। -निस
Advertisement

डबवाली, 22 जुलाई (निस)
गोल बाजार पुलिस चौकी की दीवार से सटे जिंदल अस्पताल की पहली मंजिल पर डॉक्टर के आवास पर सोमवार सुबह 9 बजे पिस्तौल के बल पर 4 बदमाशों ने 15 लाख रुपए नकद, 10 तोले सोना व चांदी के बर्तन लूट लिये। लुटेरों ने घंटे भर तक लूट की वारदात को अंजाम दिया। मुख्य बाज़ार व्यस्त एवं भीड़ भरा क्षेत्र है। लूट की कुल कीमत 23 लाख रुपये है।
जानकारी के अनुसार, यहां के मुख्य बाजार के पास गोल बाजार पुलिस चौकी के नजदीक जिंदल अस्पताल है, उसकी पहली मंजिल पर डॉ़ जिम्मी जिंदल का आवास है। बताया गया है कि सुबह 9 बजे चार बदमाश अस्पताल में मरीज बन कर आये थे। कम्पाउंडर वडिंगखेडा निवासी अजय सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह चार युवक दवाई लेने के बहाने अस्पताल में आये। उसने कहा कि डा‌ॅक्टर देर से आएंगे। इतनी देर में युवकों ने ठंडा पानी पीने के लिए बर्फ लाने को कहा।
बताया गया है कि अजय सिंह बर्फ लाने के लिए डॉक्टर के पहली मंजिल पर स्थित आवास पर चला गया। चारों युवक भी उसके पीछे ऊपर चले गये। वहां 2 युवकों ने पिस्तौल निकाल लिए। वहां डॉक्टर की 68 वर्षीय माता रेनू बाला व कंपाउण्डर अजय सिंह को पिस्तौल की नोक पर डरा-धमका कर एक कमरे बैठा दिया।
रेनू बाला ने बताया कि लुटेरों ने उससे 50 लाख रूपये की मांग की और कहा कि उन्हें उसके बेटे की 50 लाख रूपये की फिरौती मिली है। तुम पचास लाख दे दो, उसकी जान बच जाएगी, वरना हमें तो फिरौती के रुपये मिल ही जायेंगे। उसके बाद लुटेरे घंटा भर घर का सामान खंगालते रहे। रेनू बाला ने बताया कि लुटेरे एक बैग में घर में रखे 15 लाख रूपये नकद, दस तोले सोने के जेवरात व चांदी के बर्तन आदि लूट कर ले गये। उनके जाने के बाद इसकी सूचना गोल बाज़ार चौकी को दी। पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। एक दुकान के सीसीटीवी कैमरे में लुटेरों के चेहरे दिख रहे थे। डीएसपी किशोरी लाल, सीआईए स्टाफ भी पुलिस दल-बल सहित पहुंचे गये।
लुटेरे बिना नंबर के मोटर साइकिलों पर आये थे। जिनमे से एक पगड़ीधारी युवक ने रुमाल से मुंह ढक रखा था। डबवाली के डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि लूट की वारदात का केस दर्ज कर लिया गया है। लुटेरों का सुराग जुटाने हेतु पुलिस की कई जांच टीमें गठित की गयी हैं। जल्द ही लुटेरों को पकड़ लिया जायेगा।

विधायक ने एसपी से की बात

विधायक अमित सिहाग ने घटना के बाद डबवाली के एसपी दीप्ति गर्ग से बात की। उन्होंने एसपी को कहा कि क्षेत्र में नित्य प्रति घटनायें हो रही हैं। पुलिस पर जन-विश्वास बना रहे, पुलिस को तत्परता से लुटेरों को गिरफ्तार करना चाहिए। दीप्ति गर्ग ने विधायक को पूरी में मुस्तैदी से कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×