For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रोडवेज कर्मचारी 14 को करेंगे परिवहन मंत्री के आवास का घेराव

07:04 AM Jul 10, 2024 IST
रोडवेज कर्मचारी 14 को करेंगे परिवहन मंत्री के आवास का घेराव
कैथल में मंगलवार को रोष प्रकट करते रोडवेज कर्मी। -हप्र
Advertisement

कैथल, 9 जुलाई (हप्र)
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा के आह्वान पर सरकार द्वारा 262 मार्गों पर 3658 प्राइवेट परमिट देने के विरोध में अमित कुमार कुंडू व महावीर सिंह सिंधु की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया गया। राज्य मोर्चा सदस्य कृष्ण कुमार किछाना व जसबीर सिंह ने प्रदर्शन में शामिल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार बिना किसी की मांग के रोडवेज विभाग में प्राइवेट बस परमिट देने जा रही हैं जबकि प्रदेशभर की आम जनता द्वारा पंचायतों के माध्यम से व
हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से सरकार से सरकारी बसों की मांग लगातार कर रही है।
दूसरी ओर वर्तमान में जो प्राइवेट परमिट धारक वाली बसें चल रही हैं, उनमें सरकार द्वारा दी जा रही किसी भी सुविधा को लागू नहीं किया जा रहा हैं। रोडवेज की सरकारी बसें टैक्स के रूप में प्राइवेट परमिट धारक वाली बसों के मुकाबले सरकार के राजस्व कोष में हजारों रुपये ज्यादा टैक्स जमा करवाती हैं। सरकारी बसों की बढ़ोतरी होने से बेरोजगार बच्चों को रोजगार मिलता है जबकि प्राइवेट बसों को परमिट देने से बेरोजगार बच्चों को कम वेतन देकर खिलवाड़ किया जा रहा है। साझा मोर्चा सरकार से मांग करता है कि बिना आम जनता, कर्मचारियों की मांग के जो प्राइवेट परमिट पॉलिसी थोपी जा रही हैं, उसे तुरन्त वापिस लिया जाए।
नेताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार इस पॉलिसी अगर वापिस नहीं लेती तो 14 जुलाई को पूरे प्रदेश के सभी डिपो व सब डिपो के कर्मचारियों द्वारा परिवहन मंत्री आवास अंबाला शहर में घेराव करके आगामी बड़े आंदोलन की घोषणा करने को मजबूर होंगे। आज की मीटिंग में संदीप कुमार कुंडू, अमित कुमार, कृष्ण कुमार गुल्याणा, सुरेश मराठा, सुरेश बनवाला, प्रवीन कुमार क्योडक़, बलवान कुंडू, दिलबाग खरक, विक्रम गुहणा, शमशेर सिंह, महिपाल राणा, मनोज कुमार, रामफल आदि नेता उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×