मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

थापली गांव में स्कूली बच्चों के लिए शुरू होगी रोडवेज बस

08:26 AM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

पंचकूला, 1 अगस्त (हप्र)
उपायुक्त डा. यश गर्ग ने हरियाणा रोडवेज को गांव थापली में स्कूली बच्चों के लिए बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए। सरपंच सुनील कुमार ने शिकायत में बताया कि गांव में बस सेवा न होने से स्कूली बच्चों को आने-जाने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। सरपंच की शिकायत पर उपायुक्त ने समस्या का समाधान करवाने के निर्देश दिए।
उपायुक्त बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं को सुन रहे थे। उपायुक्त ने संबन्धित अधिकारियों को शिविर में आई 59 शिकायतों का जल्दी समाधान करने के लिए निर्देश दिए। गर्ग को थापली सरपंच ने बताया कि गांव में बिजली की तारें मकानों के उपर से निकल रही हैं। जिन्हें हादसा होने से पहले हटवाया जाए। साथ ही गांव में नदी के पुल पर प्लास्टिक के पाइप डाले जाएं ताकि पीने के पानी का समाधान हो सके। इसके अलावा गांव की नालियों, गलियों व रिटर्निंग वाल का निर्माण करवाने की गुहार लगाई। उपायुक्त ने नगर परिषद कालका को पार्षद महेश शर्मा की शिकायत पर पीने के पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। पार्षद महेश शर्मा ने शिकायत में बताया कि अमरूत योजना के तहत पानी की पाइप लाइन बिछाई गई थी, लेकिन पीने के पानी की किल्लत ज्यों की त्यों है।
कालका के वार्ड नंबर 13 पार्षद गुरमुख सिंह ने शिकायत में बताया कि दमदमा रोड पर हाई वोल्टेज की तारें नीचे लटक रही हैं। बरसात का मौसम है। हर समय हादसे की संभावना है। हल्की-सी हवा आने पर कई दिनों तक बिजली सप्लाई बंद रहती है। गांव खोखरा के लोगों ने बताया कि उनके गांव का मतदान पहले गांव में था। अब दूसरे गांव नवां नगर में मतदान केन्द्र बनाया है। जहां पर ग्रामीण का वोट डालने जाना मुश्किल हो पाएगा। उपायुक्त ने रोडवेज को निचली चोकी में बस स्टॉपज बनवाने के निर्देश दिए। गांव कोटी निवासी सीमा देवी ने बताया कि उसके मकान की छत कच्ची है। सीमा ने उपायुक्त से छत को पक्का करवाने की गुहार लगाई। गांव जाली निवासी पृथ्वी सिंह ने बताया कि उन्होंने खेत में बिजली के लिए कनेक्शन का आवेदन किया था। अब तक उसको कनेक्शन नहीं मिला है।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, जिला परिषद के सीईओ गगनदीप सिंह, एसडीएम गौरव चौहान , नगराधीश विश्वनाथ, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, मेडिकल ऑफिसर डा. अरुण राठी, एएफएसओ बलजीत मलिक, निर्वाचन विभाग के नायब तहसीलदार अजय राठी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement